ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारप्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू को लालू यादव ने बताया स्क्रिप्टड, नौकरी-महंगाई समेत पूछे 8 सवाल

प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू को लालू यादव ने बताया स्क्रिप्टड, नौकरी-महंगाई समेत पूछे 8 सवाल

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मीडिया में प्रसारित होने वाले साक्षात्कार पर सवाल उठाया है और इन्हें साक्षात्कार नहीं पटकथा करार दिया है। और एक्स पर 8 सवाल भी पूछे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू को लालू यादव ने बताया स्क्रिप्टड, नौकरी-महंगाई समेत पूछे 8 सवाल
lalu yadav and pm modi
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 26 May 2024 06:41 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने मीडिया में प्रसारित प्रधानमंत्री मोदी के इंटरव्यू को पटकथा करार दिया है। और कहा कि साक्षात्कार इतना इतना स्क्रिप्टेड भी नहीं होना चाहिए। शनिवार को सोशल मीडिया पर जारी बयान में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से उनके हरेक साल नौकरी देने, 15-15 लाख रुपये देने, गंगा की सफाई, देश पर पहले कितना कर्ज था, अब कितना है, पूंजीपतियों का 25 लाख करोड़ माफ करने सहित अन्य विषयों को लेकर सवाल नहीं किया जा रहा है। उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ महंगाई व बेरोजगारी बढ़ने और बिहार से इतने सांसद दिए जाने के बावजूद बिहार को क्या मिला, यह भी सवाल उठाया। लालू प्रसाद ने अपने आठ सवालों के माध्यम से कहा कि साक्षात्कार पटकथा नहीं होने चाहिए। 

लालू यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा कि पत्रकार लोग नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू ले रहे है लेकिन कोई अपना पत्रकारिता धर्म नहीं निभा रहा। किसी ने डर के मारे प्रधानमंत्री से नहीं पूछा कि

 𝟏. आपने सालाना 𝟐 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, उस वादे का क्या हुआ? आपने वह वादा किस आधार और अध्ययन के तहत किया था?

𝟐. आपने कहा था कि लाखों करोड़ काला धन विदेशों में है, प्रत्येक के खाते में 𝟏𝟓-𝟏𝟓 लाख रुपए यूं ही आ जाएगा, वह क्यों नहीं आया? यह किसी पत्रकार ने नहीं पूछा?

𝟑. आपने गंगा सफ़ाई की बात की? उसका क्या हुआ? बल्कि गंगा मैया को पहले से अधिक प्रदूषित कर दिया है। किसी पत्रकार ने नहीं पूछा?

𝟒. पहले देश पर कितना कर्ज था, अब कितना है? 𝟏𝟎 वर्षों में इन्होंने चार गुणा कर्ज क्यों बढ़ा दिया?

𝟓. इन्होंने पूँजीपतियों का 𝟐𝟓 लाख करोड़ माफ़ क्यों किया?

𝟔. कोई नोटबंदी का ज़िक्र नहीं कर रहा? ना ही इसके फायदे पूछ रहा है?

𝟕. इनके कार्यकाल में रिकॉर्डतोड़ महंगाई और बेरोज़गारी क्यों बढ़ी?

𝟖. बिहार ने आपको इतने सांसद दिए लेकिन आपने बिहार को क्या दिया? ये इंटरव्यू नहीं पटकथा है। एक सवाल पूछने से पहले पत्रकार लोग 𝟑 मिनट मक्खन लगाते है, फिर चासनी में लपेट एक सवाल पूछते है, फिर 𝟑 मिनट मक्खन लगाते है।इतना स्क्रिप्टड भी नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़िए- काम की बात तो करते नहीं, सिर्फ मुझे और लालू को गाली देने बिहार आते हैं; तेजस्वी का PM मोदी पर पलटवार

इससे पहले कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बिहार दौरे के दौरान तीन जनसभाएं की थी। जिसमें आरा, काराकाट, पाटलिपुत्र में रैली को संबोधित किया था। इंडी अलायंस समेत आरजेडी पर जमकर हमला बोला था। उन्होेने कहा था कि तरफ इंडी गठबंधन वालों की योजना पांच साल में 5 पीएम देने की है। इसके लिए दावेदार भी इनके ही परिवार के लोग हैं। गांधी परिवार का बेटा, सपा वाले परिवार का बेटा, नेशनल कॉन्फ्रेंस वाले परिवार का बेटा, टीएमसी वाले परिवार का भतीजा, नकली शिवसेना वाले परिवार का बेटा, आरजेडी के बेटे या बेटियां। ये सारे परिवारवादी मिलकर पीएम की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं। 

वहीं नौकरी के बदले नौकरी के बदले जमीन घोटाले में आरोपी लालू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होने गरीबों को लूटकर नौकरी के बदले जमीन लिखवाई है।  वो कान खोलकर सुन लें कि उनके जेल जाने का काउंटाउन शुरू हो गया है। लालू- तेजस्वी का नाम लिए बैगर पीएम मोदी ने कहा कि हेलीकॉप्टर में चक्कर मारने का समय जैसे ही पूरा होगा, वैसे ही जेल रास्ता तय करना होगा। बिहार को लूटने वालों को एनडीए सरकार छोड़ेगी नहीं।