ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलालू के साले सुभाष यादव की मुश्किलें बढ़ी, पुलिस ने घर पर चिपकाया कुर्की का नोटिस; जानिए पूरा मामला

लालू के साले सुभाष यादव की मुश्किलें बढ़ी, पुलिस ने घर पर चिपकाया कुर्की का नोटिस; जानिए पूरा मामला

लालू यादव के साले सुभाष यादव के घर मंगलवार को पटना पुलिस ने कुर्की का नोटिस चस्पा किया। पुलिस ने सुभाष यादव पर रंगदारी और अपहरण के मामले में फरार घोषित किया है।

लालू के साले सुभाष यादव की मुश्किलें बढ़ी, पुलिस ने घर पर चिपकाया कुर्की का नोटिस; जानिए पूरा मामला
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाTue, 30 Jan 2024 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में दो दिन पहले हुए नई सरकार की गठन के बाद से आरजेडी प्रमुख लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। हालांकि लालू परिवार के खिलाफ जो भी कार्रवाई हो रही है, वह नई सरकार के गठन से पहले का मामला है। सोमवार को जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव से ईडी की टीम ने दस घंटे तक पूछताछ की। ठीक एक दिन बाद उनके बेटे व राज्य के पूर्वी डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी ईडी ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। अब लालू यादव के साले सुभाष यादव के घर मंगलवार को पटना पुलिस ने कुर्की को नोटिस चस्पा किया। 

दरअसल, नेउरा ओपी के बेला गांव में किसान भीम वर्मा से 7 कट्ठा जमीन की खरीद में हेराफेरी के आरोप में पूर्व सांसद सुभाष यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मंगलवार को पुलिस ने उनके पटना कौटिल्य नगर,प्लॉट नंबर -201,विधायक कॉलोनी स्तिथ आवास के बाहर न्यायालय के आदेश पर इश्तेहार चस्पाया। बिहटा थाना में दर्ज कांड संख्या 425/23 में किसान भीम वर्मा ने पूर्व सांसद सुभाष यादव, उनकी पत्नी रेणु देवी व बेटे के साथ बेला के पूर्व सरपंच सहित अन्य लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था। 

भीम ने आरोप लगाया है कि उनसे 7कट्ठा जमीन लेने के बाद सुभाष यादव ने दिए गये पैसे जबरन वापस ले लिए थे। उस वक्त उन्होंने जमीन वापस कर करने की बात कही थी। लेकिन न जमीन वापस हुआ और न आजतक पैसे दिए गये। न्यायालय के आदेश पर बिहटा सर्किल इंस्पेक्टर कमलेश्वर प्रसाद सिंह अपनी टीम के साथ पूर्व सांसद के आवास पर पहुंचे। स्थानीय एयरपोर्ट थाने की पुलिस की मदद से इश्तेहार चस्पा किया गया। अगर जल्द से जल्द आरोपित पूर्व सांसद ने कोर्ट में आत्मसमर्पण नहीं किया तो उनके घर में कुर्की जब्ती की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें