DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गंगा में मिल रहे शवों को लेकर लालू यादव ने बोला तीखा हमला, कहा- हिंदुओं को दफना रही सरकार

बिहारगंगा में मिल रहे शवों को लेकर लालू यादव ने बोला तीखा हमला, कहा- हिंदुओं को दफना रही सरकार

लाइव हिन्दुस्तान,पटनाPublished By: Sneha Baluni
Thu, 13 May 2021 03:57 PM
गंगा में मिल रहे शवों को लेकर लालू यादव ने बोला तीखा हमला, कहा- हिंदुओं को दफना रही सरकार

बिहार में गंगा नदी में लाशें मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। यूपी की सीमा से सटे बक्सर जिले में लाशें मिलने पर अब सियासत भी शुरू हो गई है। आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने इसे लेकर नीतीश कुमार सरकार पर तीखा हमला बोला है। साथ ही हिंदुत्व के मुद्दे को भी हवा देने की कोशिश की है।

लालू यादव ने ट्वीट कर कहा, 'जीते जी दवा, ऑक्सीजन, बेड और इलाज नहीं दिया। मरने के बाद लकड़ी, दो गज कफन और जमीन भी नसीब नहीं हुआ। दुर्गति के लिए शवों को गंगा में फेंक दिया। कुत्ते लाशों को नोच रहे हैं। हिंदुओं को दफनाया जा रहा है। कहां ले जा रहे हैं देश और इंसानियत को??'

चंदौली में मिलीं आधा दर्जन से ज्यादा लाशें
यूपी-बिहार में गंगा से शवों का मिलना गुरुवार को भी जारी रहा। सोमवार को बिहार के बक्सर से शुरू हुआ सिलसिला बलिया-गाजीपुर से होते हुए अब चंदौली पहुंच गया है। चंदौली में गुरुवार की सुबह आधा दर्जन से शव गंगा में दिखाई दिए। चंदौली भी गाजीपुर से सटा जिला है। कोरोना मरीजों का शव होने की आशंका में ग्रामीणों में दहशत की स्थिति है। 

तीसरे दिन गंगा से मिलीं 10 लाशें
यूपी की ओर से गंगा में बहकर लाशों के बक्सर की ओर आने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। तीसरे दिन गंगा से कुल 10 लाशें बक्सर जिला प्रशासन द्वारा बरामद की गईं। अबतक कुल 83 लाशें गंगा से बरामद की जा चुकी हैं। इस मामले में बुधवार को मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गई।

एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि अस्वाभाविक मौत की प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं, डीएम अमन समीर ने बताया कि गंगा में इतनी बड़ी संख्या में लाशें कहां से बहकर आ रही हैं, इस पर हर स्तर पर जांच चल रही है। इसी का पता लगाने के लिए रानी घाट के पास यूपी की सीमा पर महाजाल लगाया गया है।

संबंधित खबरें