DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना: देर रात दूधमंडी पहुंचे तेजप्रताप, तेजस्वी के साथ धरने पर बैठे

पटना जंक्शन स्थित टूट रहे दूध मंडी पर विरोध जताने बुधवार देर रात साढ़े 10 बजे पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप भी पहुंच गए। अपने समर्थकों के साथ दूधमंडी पहुंचे तेजप्रताप ने टूटते हुए पूरे इलाके का जायजा लिया। वहां मौजूद लोगों से पूरी बात समझी। इसके बाद यहां से थोड़ी दूर पर दूधमंडी टूटने के विरोध में धरना पर बैठे अपने भाई तेजस्वी के पास आकर बैठ गए। तेज प्रताप के आने के बाद से स्टेशन इलाके में गहमागहमी बढ़ गई। अफरा-तफरी के माहौल में देर रात जाम देखने को मिला। तेज प्रताप ने तत्काल दूधमंडी पर जेसीबी रोकने की मांग कर रहे थे। 

वहां मौजूद अधिकारियों से उन्होंने कहा कि जबतक प्रशासन दूधमंडी तोड़ने के कागजात उन्हें नहीं दिखा देती तब तक वे इस इलाके से नहीं हटेंगे। इसके बाद दोनों भाई दूध मंडी परिसर में एक टूटी हुई चौकी पर बैठ गए। इनके साथ पार्टी के कई विधायक भी मौजूद रहे। इधर, तेज-तेजस्वी के आने के बाद स्टेशन इलाके में जुटे राजद समर्थकों ने सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी तेज कर दी। 

दूध मार्केट से नकली खोआ-पनीर बनाने वाले केमिकल बरामद

दूध मार्केट में अतिक्रमण हटाने के दौरान जिला प्रशासन ने मंडी से नकली खोआ-पनीर बनाने वाला केमिकल हाईड्रोजन पेरॉक्साइड लगभग दस किलोग्राम बरामद किया। अधिकारियों ने इसकी सूचना प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर को दी। आयुक्त ने फूड इंस्पेक्टरों को बुलाकर केमिकल की जांच के लिए अगमकुआं स्थित सरकारी प्रयोगशाला में भिजवा दिया। आयुक्त ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी। इधर, स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि हाईड्रोजन पेरॉक्साइड से बनाया गया सिंथेटिक दूध, खोवा, पनीर के सेवन करने से भोजन की नली, लीवर, किडनी में संक्रमण, सूजन हो सकता है। यदि ऐसा पदार्थ लंबे समय तक सेवन किया जाए तो कैंसर भी हो सकता है। इससे पेट से संबंधित कई अन्य बीमारियां भी हो सकती हैं। 

आज दूध मंडी की होगी घेराबंदी
आयुक्त ने दूध मार्केट की सरकारी जमीन पर स्मार्ट सिटी से अत्याधुनिक वाहन पार्किंग बनाने को कहा है। गुरुवार को स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत काम करने वाली एजेंसी एल एंड टी कंपनी के अधिकारियों से कहा गया है कि उसकी घेराबंदी करा दें। इसके साथ इस स्थल को विकसित करने के लिए डीपीआर भी तैयार करें। आयुक्त ने बताया कि इस भूमि पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। 

बस स्टॉप सेंटर हटेगा 
आयुक्त ने रेलवे स्टेशन गोलंबर के पूर्वी भाग में स्थित बस स्टॉप सेंटर को तीन दिनों के अंदर हटाने का निर्देश बुडको को दिया है। दूध मार्केट के बगल में बालाजी होटल में पुराने जेनरेटर को चलाने पर आयुक्त ने नूतन राजधानी के कार्यपालक पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि होटल मालिक पर एफआईआर दर्ज कराएं और जेनरेटर भी जब्त करें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lalu Prasad Yadav sons Tej Pratap and Tejaswi sit on dharna at milk market in Patna of Bihar