Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारलालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ी, एम्स की इमरजेंसी में कराया गया भर्ती

लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ी, एम्स की इमरजेंसी में कराया गया भर्ती

नई दिल्ली संवाददाताYogesh Yadav
Fri, 26 Nov 2021 11:41 PM
लालू प्रसाद की तबीयत बिगड़ी, एम्स की इमरजेंसी में कराया गया भर्ती

इस खबर को सुनें

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के अनुसार उन्हें बुखार के साथ चक्कर आ रहा है। जांच के लिए उनका ब्लड लिया गया है। फिलहाल रिपोर्ट का इंतजार है। हालांकि डॉक्टर का कहना है कि ऐसी कोई बात नहीं है जिसे गंभीर माना जाए।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया राजद प्रमुख का ऑक्सीजन लेवल गिरने लगा था। उन्हें सांस लेने में भी तकलीफ हो रही थी। लिहाजा आनन फानन एम्स में भर्ती कराया गया। लालू प्रसाद गुरुवार को पटना से दिल्ली लौटे थे। शुक्रवार को राजद की बैठक को उन्हें भी वर्चुअली संबोधित करना था, लेकिन तबीयत बिगड़ने के कारण वह बैठक में वर्चुअली भी शामिल नहीं हो सके। उन्हें बुखार भी था। साथ ही, चक्कर भी आ रहा था। 

अपनी पिछली बिहार यात्रा के दौरान भी लालू की तबीयत बिगड़ गई थी। अचानक बिहार का दौरा बीच में रद कर ठीक दिवाली से पहले उन्हें वापस दिल्ली आना पड़ा था। उस दौरान भी लालू ने दस दिनों के प्रवास में उपचुनाव में प्रचार भी किया था। साथ ही इन 10 दिनों में रोज दर्जनों लोगों से मुलाकात भी की था। इस कारण ही उनकी तबीयत फिर से नासाज होने की बात कही जा रही थी।

कई साल से लालू की तबीयत ठीक नहीं चल रही है। इसी वजह से जेल में रहते हुए भी उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था। उससे पहले रिम्स में भी उनका इलाज चल रहा था। जेल से जमानत मिलने के बाद भी लालू यादव खराब स्वास्थ्य की वजह से ही बिहार की जगह दिल्ली में ही थे। दिल्ली में वह राज्यसभा सांसद बेटी मीसा के आवास पर रहते हैं। वहीं से लगातार स्वास्थ्य की जांच के लिए अस्पताल आना जाना होता है। 

अब परिवार के लोग उनकी सारी रिपोर्ट विदेश में किसी डॉक्टर के पास भेज कर सलाह ले रहे हैं। संभव है जल्द ही उन्हें इलाज के लिए विदेश भी जाना पड़ जाए। तीन दिन पहले पटना की सड़कों पर उन्होंने जीप भी चलाई थी। इसका वीडियो ट्वीट किया तो वायरल भी हुआ था।

epaper

संबंधित खबरें