ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलालू-रूडी व पप्पू यादव की सीआरपीएफ सुरक्षा हटी

लालू-रूडी व पप्पू यादव की सीआरपीएफ सुरक्षा हटी

बिहार के आठ वीआईपी को मिली सीआरपीएफ सुरक्षा वापस हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री व जेल में बंद लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों को भी वापस करने का आदेश गृह मंत्रालय ने दे दिया है। इसके...

लालू-रूडी व पप्पू यादव की सीआरपीएफ सुरक्षा हटी
पटना हिन्दुस्तान टीमWed, 24 Jul 2019 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के आठ वीआईपी को मिली सीआरपीएफ सुरक्षा वापस हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री व जेल में बंद लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों को भी वापस करने का आदेश गृह मंत्रालय ने दे दिया है। इसके अलावा कई वर्तमान व पूर्व सांसदों की सीआरपीएफ सुरक्षा भी हटाई गई है।

सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद केंद्र की जेड श्रेणी के सुरक्षा घेरे में थे और उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ की तैनाती थी। उन्हें मिली सीआरपीएफ की सुरक्षा हटा ली गई है। इसके अलावा सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी, पूर्व सांसद जितेंद्र स्वामी, वीणा देवी, साबिर अली, पप्पू यादव और उदय सिंह को दी गई सीआरपीएफ की सुरक्षा भी वापस ले ली गई है। पिछले दिनों गृह मंत्रालय द्वारा वीआईपी को मिली सुरक्षा की समीक्षा की गई थी। इसके बाद इन व्यक्तियों की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवानों को हटाने का निर्णय लिया गया है।

चिराग को अब वाई श्रेणी घेरा
चिराग पासवान, पप्पू यादव व जितेंद्र स्वामी को केंद्र सरकार ने वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी। अब इसे वाई श्रेणी कर दिया गया है। सीआरपीएफ का सुरक्षा घेरा भी इनके साथ नहीं रहेगा। वहीं पूर्व सांसद उदय सिंह और वीणा देवी को मिली एक्स श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली गई है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें