ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहाररांची जेल से सोनिया गांधी, अहमद पटेल को फोन करते थे लालू यादव, आज खुद ही कबूल लिया

रांची जेल से सोनिया गांधी, अहमद पटेल को फोन करते थे लालू यादव, आज खुद ही कबूल लिया

चारा घोटाला के नाम से मशहूर पशुपालन घोटाला केस में सजा काटने के दौरान राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर रांची की जेल से फोन करने का आरोप लगा था।

रांची जेल से सोनिया गांधी, अहमद पटेल को फोन करते थे लालू यादव, आज खुद ही कबूल लिया
Ritesh Vermaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 26 Oct 2023 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कबूल कर लिया है कि वो चारा घोटाला में सजा काटने के दौरान रांची की जेल से नेताओं को फोन करते थे। पटना में कांग्रेस दफ्तर सदाकत आश्रम में श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह में लालू ने गुरुवार को रहस्योद्घाटन किया कि बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह को उन्होंने जेल से ही सोनिया गांधी और अहमद पटेल से फोन पर बात करके राज्यसभा का सांसद बनवाया था। अखिलेश सिंह पहले आरजेडी में ही थे और मनमोहन सिंह की पहली सरकार में लालू ने उनको आरजेडी कोटे से केंद्रीय राज्यमंत्री भी बनवाया था। कभी लालू के दुलारे रहे अखिलेश कई चुनावी हार के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस ने अखिलेश को आरजेडी के समर्थन से 2018 में राज्यसभा भेजा था। 

लालू यादव ने कांग्रेस के बिहार दफ्तर सदाकत आश्रम की साफ-सफाई और नई व्यवस्था के लिए अखिलेश प्रसाद सिंह की तारीफ करते हुए कहा- "अखिलेश मांगकर नहीं बने हैं एमपी। इनको जबर्दस्ती हम बनाए हैं अखिलेश को। हम रांची जेल में थे और ये मिलने गए थे। दूसरे के लिए गए थे। दूसरे को एमपी बना दीजिए कांग्रेस पार्टी से। हम बोले- तुम ही बन जाओ। सोनिया गांधी जी को वहीं से फोन किया हमने। कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को फोन किया। अहमद भाई को फोन किया। इनको घोषित करिए, हम इनको बनाते हैं राज्यसभा।वही राज्यसभा में अभी कंटीन्यू कर रहे हैं।"

बिहार में इंडिया गठबंधन की रैली का लालू ने किया ऐलान, बोले- लोकसभा चुनाव में बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा

बिहार में 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद लालू ने फोन पर बीजेपी विधायक ललन पासवान को आरजेडी सरकार बनने पर मंत्री बनाने का ऑफर देकर स्पीकर के चुनाव के दौरान अनुपस्थित हो जाने कहा था। बात रिकॉर्ड कर ली गई। सुशील मोदी और बीजेपी के तमाम नेताओं ने उस रिकॉर्डिंग को सामने रखकर झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर लालू यादव को जेल मैनुअल के खिलाफ तमाम सुविधाएं देने का आरोप लगाया था। बीजेपी ने कहा था कि लालू बीजेपी के विधायकों को मंत्री पद का लालच देकर जेल से एनडीए सरकार गिराने  की साजिश कर रहे हैं। तब रांची में इसकी जांच हुई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। रांची पुलिस ने कहा था कि मामले में पटना में एक केस दर्ज हो चुका है इसलिए दो जगह एफआईआर नहीं होगी।

लालू पहुंचे सदाकत आश्रम तो बीजेपी ने बोला हमला, कहा- आरजेडी प्रमुख शुरू से ही कांग्रेस के दरबारी रहे हैं

जेल से लालू यादव के फोन करने को लेकर इससे पहले भी कई बार विवाद हो चुके थे। एक आरजेडी नेता ने भी दावा किया था कि लालू उनसे रोज बात करते हैं। यह पहली बार है कि लालू ने ही खुद कबूल कर लिया कि वो जेल में रहकर फोन का इस्तेमाल कर रहे थे।