ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारJDU राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए ललन सिंह ने भरा पर्चा, नीतीश बने प्रस्तावक; सोमवार को औपचारिक ऐलान

JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए ललन सिंह ने भरा पर्चा, नीतीश बने प्रस्तावक; सोमवार को औपचारिक ऐलान

ललन सिंह का निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय है। हाल ही राज्य परिषद की बैठक में पार्टी नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही इस पद पर उनके नाम का प्रस्ताव रखा था। सोमवार को घोषणा होगी

JDU राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए ललन सिंह ने भरा पर्चा, नीतीश बने प्रस्तावक;  सोमवार को औपचारिक ऐलान
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,पटनाSat, 03 Dec 2022 11:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर निर्धारित निर्वाचन प्रक्रिया के तहत शनिवार को पार्टी के दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कार्यालय में राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के लिए अध्यक्ष पद पर नामांकन किया गया। राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी अनिल हेगड़े के समक्ष दोपहर में तीन सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया गया। बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद, आरपी मंडल, हर्षवर्धन सिंह और गुलाम रसूल बलियावी ने ललन सिंह के बतौर प्रतिनिधि नामांकन किया।
 
ललन सिंह का निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना तय है। हाल ही राज्य परिषद की बैठक में पार्टी नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही इस पद पर उनके नाम का प्रस्ताव रखा था। शनिवार को हुए नामांकन को लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी अनिल हेगड़े ने बताया कि तीन सेट में नामांकन आया है।

कुढ़नी उपचुनावः प्रचार खत्म, वॉर शुरू, वोटिंग से पहले BJP ने फोटो वायरल कर JDU को दी खुली चुनौती
 

जेडीयू के महासचिव अफाक अहमद ने बताया कि एक सेट में दस प्रस्तावक हैं। दो सेट बिहार और एक झारखंड से आये हैं। अध्यक्ष पद पर ललन सिंह का प्रस्ताव नीतीश कुमार, संजय झा, बिजेन्द्र यादव, विजय चौधरी, उपेन्द्र कुशवाहा, गुलाम रसूल बलियावी समेत कुल तीस नेताओं ने किया है। रविवार दोपहर 3 बजे तक नामांकन दाखिल करने का वक्त निर्धारित है। सोमवार पांच दिसंबर को नामांकन वापस लेने की तिथि है। उसके बाद ललन सिंह के निर्विरोध निर्वाचित होने की औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें