ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारललन सिंह दूसरी बार बने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अनिल हेगड़े ने की घोषणा; 10 दिसंबर को औपचारिक ऐलान

ललन सिंह दूसरी बार बने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अनिल हेगड़े ने की घोषणा; 10 दिसंबर को औपचारिक ऐलान

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह विधान पार्षद अफाक अहमद ने बताया कि अनिल हेगड़े द्वारा ललन सिंह के र्निविरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित घोषित कर देने के साथ ही पार्टी का चुनाव कार्यक्रम पूर्ण हो चुका है।

ललन सिंह दूसरी बार बने JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष, अनिल हेगड़े ने की घोषणा; 10 दिसंबर को औपचारिक ऐलान
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 05 Dec 2022 08:41 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह जदयू के निर्विरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित हो गये हैं। दो दिन पूर्व दिल्ली के राष्ट्रीय कार्यालय में इस पद पर उनका नामांकन हुआ था। सोमवार 5 दिसम्बर को स्क्रूटनी का कार्य पूर्ण होने के बाद जदयू के राष्ट्रीय चुनाव अधिकारी व राजसभा सांसद अनिल हेगड़े ने ललन सिंह के दुबारा निर्विरोध निर्वाचित किये जाने की घोषणा की। 

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह विधान पार्षद अफाक अहमद ने बताया कि अनिल हेगड़े द्वारा ललन सिंह के र्निविरोध राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित घोषित कर देने के साथ ही पार्टी का चुनाव कार्यक्रम पूर्ण हो चुका है। अब राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचन पर जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुहर लगेगी। 

अखिलेश सिंह बने कांग्रेस के बिहार प्रदेश अध्यक्ष, लालू के हैं करीबी; मदन मोहन झा की छुट्टी

पार्टी ने 10 दिसम्बर को पटना के जदयू मुख्यालय स्थित कर्पूरी ठाकुर सभागार में राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है। राष्ट्रीय परिषद के निर्वाचित सदस्यों की संख्या 187 है। इसके अलावा भी कुछ विशेष आमंत्रित सदस्य इस बैठक में शिरकत करेंगे। वहीं 11 दिसम्बर को पटना के ही श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में जदयू का खुला अधिवेशन होगा। जदयू के नेता व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दुबारे राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गये ललन सिंह के अलावा कई शीर्ष नेता इन दोनों ही बैठकों को संबोधित करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें