Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारमुजफ्फरपुर: शादी के मौसम में महानगरों से लेकर विदेशों तक भेजी जा रही लहठी, जानिए- क्या है रेंज और वेराइटी

मुजफ्फरपुर: शादी के मौसम में महानगरों से लेकर विदेशों तक भेजी जा रही लहठी, जानिए- क्या है रेंज और वेराइटी

हिन्दुस्तान प्रतिनिधि,मुजफ्फरपुरSudhir Kumar
Mon, 29 Nov 2021 03:33 PM
मुजफ्फरपुर: शादी के मौसम में महानगरों से लेकर विदेशों तक भेजी जा रही लहठी, जानिए- क्या है रेंज और वेराइटी

इस खबर को सुनें

लग्न चढ़ते ही मुजफ्फरपुर की लहठियों की मांग नेपाल समेत देश के महानगरों में होने लगी है। शहर के प्रमुख लहठी बाजार इस्लामपुर से प्रतिदिन दूसरे प्रदेशों में लहठी भेजी जा रही है। लग्न को लेकर नेपाल समेत देश के कई राज्यों से इस बार काफी संख्या में व्यापारी यहां पहुंच रहे हैं। इस्सलामपुर लहठी बाजार के थोक विक्रेता मो. फिरोज ने बताया कि दशहरा के बाद लहठी कारोबार में तेजी आई है।

दूसरे राज्यों से आ रहे व्यापारी

इस बार दिल्ली, पंजाब, आसाम, बंगाल व झारखंड से काफी संख्या में व्यापारी पहुंच रहे हैं। थोक विक्रेता मो़ आफताब आलम ने बताया कि मुजफ्फरपुर में लहठी का कारोबार पूरे जिले में फैला हुआ है। जिले में 10 हजार से अधिक लहठी कारीगर हैं। कोरोना के कारण दो वर्षों से कारोबार प्रभावित था, मगर अब तेजी आई है। लहठी के खुदरा विक्रेता मेराज अली ने बताया कि इस बार बाजार में लहठी की कई नयी वेरायटी आई है। इसमें दुल्हन लहठी, राज बड़ा सेट, स्पेशल दुल्हन लहठी, कुंदन कड़ी दुल्हन सेट आदि की मांग है।

लहठी के सौ से अधिक रेंज

मंडी में लहठी के सौ से अधिक रेंज उपलब्ध हैं। शादी वाले घरों के लोग यहां पर साड़ी, सूट लेकर आते हैं और कपड़ों की मैचिंग से लहठी की खरीदारी करते हैं। यहां की चुंदरी व दुल्हन लहठी की दूसरे प्रदेशों में सर्वाधिक मांग है। बाजार में न्यूनतम सौ रुपये से लेकर ऑर्डर करने पर 15 से 20 हजार तक के रेंज में लहठियां उपलब्ध हैं।

epaper

संबंधित खबरें