ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलागल लागल झुलनिया में धक्का बलम कलकत्ता चलो... महागठबंधन की रैली में नीतीश कुमार पर बरसे लालू यादव

लागल लागल झुलनिया में धक्का बलम कलकत्ता चलो... महागठबंधन की रैली में नीतीश कुमार पर बरसे लालू यादव

नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर आरजेडी प्रमुख ने कहा कि अब दुबारा यहां आने की हिम्मत करेंगे तो बढ़िया धक्का मिलेगा। लालू ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया।

लागल लागल झुलनिया में धक्का बलम कलकत्ता चलो... महागठबंधन की रैली में नीतीश कुमार पर बरसे लालू यादव
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 03 Mar 2024 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में रविवार को महागठबंधन की जन विश्वास महारैली में आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। लालू ने भोजपुरी गाने 'लागल लागल झुलनिया में धक्का बलम कलकत्ता चलो' के जरिए नीतीश कुमार पर तंज कसा। नीतीश कुमार का नाम लिए बगैर आरजेडी प्रमुख ने कहा कि अब दुबारा यहां आने की हिम्मत करेंगे तो बढ़िया धक्का मिलेगा। लालू ने कहा कि 2017 में जब नीतीश महागठबंधन से एनडीए में गए थे तो नीतीश को हम गाली नहीं दिए। हम कहे थे पलटूराम है। इसके बाद हम उनको फिर महागठबंधन में दोबारा लिए। हम लोगों से गलती हुई।

अपने संबोधन के दौरान लालू यादव ने अपने छोटे बेटे और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की जमकर तारीफ की। लालू ने कहा कि तेजस्वी जब जनविश्वास यात्रा पर थे व पूरे बिहार का दौरा कर रहे थे तब आप लोगों से कह रहे थे कि रैली में आइएगा, पापा ने बुलाया है। लाखों की संख्या में आप लोग आए हैं, सभी को धन्यवाद। लालू ने कहा कि मेरा किडनी ट्रांसप्लांट हुआ, मेरी बेटी यहां रोहिणी आई है। अपनी किडनी हमको दी, जीवन दान दी। 

इधर चला मैं, उधर चला; जाने कहां मैं किधर चला.... जन विश्वास रैली में नीतीश कुमार पर बरसे तेजस्वी यादव

प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए आरजेडी प्रमुख ने कहा कि मोदी क्या है, क्या चीज है? मोदी परिवारवाद पर बोलते हैं, यह बताओ मोदी जी आपको संतान क्यों नहीं हुआ? तुम्हारे पास परिवार नहीं है। लालू ने यहां तक कह दिया कि नरेंद्र मोदी हिंदू नहीं हैं। लालू ने कहा कि किसी की मां मरती है तो बेटा बाल अपना छिलवाता है, लेकिन जब तुम्हारी (नरेंद्र मोदी) मां का निधन हुआ, तो तुम क्यों नहीं छिलवाए?

लालू यादव ने गांधी मैदान की रैली में आह्वान किया कि 2024 चुनाव में दिल्ली पर कब्जा करना है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से कहा कि अभी से चुनाव की तैयारी में लग जाइए। हम सभी जगह पर आएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार की हवा में बहुत ताकत है, यहां जो होता है उसका अनुसरण देश भर में लोग करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें