ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारमहिला टीचरों ने शिक्षा मंत्री विजय चौधरी का आवास घेरा, केके पाठक की ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ प्रदर्शन

महिला टीचरों ने शिक्षा मंत्री विजय चौधरी का आवास घेरा, केके पाठक की ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ प्रदर्शन

बिहार में नियोजित शिक्षक केके पाठक एवं शिक्षा विभाग की नई नियमावली का लगातार विरोध कर रहे हैं। अब महिला शिक्षिकाओं ने शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के आवास को घेर लिया।

महिला टीचरों ने शिक्षा मंत्री विजय चौधरी का आवास घेरा, केके पाठक की ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ प्रदर्शन
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाThu, 08 Feb 2024 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में शिक्षकों को लेकर सियासी हंगामा थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब महिला टीचरों ने शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के आवास का घेराव कर दिया। सैकड़ों की संख्या में शिक्षिकाएं बुधवार देर शाम मंत्री के आवास पर जमा हो गईं और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की ट्रांसफर पॉलिसी के खिलाफ नारेबाजी करने लगीं। उनकी मांग है कि ट्रांसफर के तीन विकल्प और सक्षमता परीक्षा की शर्तों को वापस लिया जाए। उन्होंने मांगें नहीं माने जाने पर शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर ही भूख हड़ताल शुरू करने की भी चेतावनी दे दी।

जानकारी के मुताबिक शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के पटना स्थित आवास पर बुधवार शाम 6 बजे बड़ी संख्या में नियोजित शिक्षिकाएं पहुंच गईं। उन्होंने मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और प्रदर्शन किया। महिला टीचरों का कहना है कि नियोजित शिक्षकों को लेकर लाई गई नीति का विरोध कर रही हैं। उन्हें सक्षमता परीक्षा का ऑनलाइन फॉर्मेट नहीं चाहिए, साथ ही इसमें ट्रांसफर के तीन विकल्प भरने को भी कहा गया है, जो गलत है। 

शिक्षिका शशि कुमारी ने बताया कि कई महिला टीचर ऐसी हैं जो बीते 15 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हैं। उनकी उम्र भी ज्यादो हो गई है। ऐसे में अब दूसरी जगह तबादला करने की बात सही नहीं है। एक अन्य शिक्षिका कविता कुमारी ने कहा कि नीतीश सरकार को नियोजित शिक्षकों के तबादले का फैसला वापस लेना चाहिए।

महिला शिक्षिकाओं की मांग को माध्यमिक शिक्षा संघ ने भी समर्थन किया। मौके पर चंद्रकिशोर कुमार, जितेंद्र कुमार, सुशील कुमार, मृत्युंजय कुमार और गौतम महात्मा समेत अन्य भी महिला शिक्षकों के साथ नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें