ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकुढ़नी उपचुनाव: नीतीश से यारी निभाएंगे तेजस्वी, जेडीयू प्रत्याशी के लिए कल करेंगे चुनाव प्रचार

कुढ़नी उपचुनाव: नीतीश से यारी निभाएंगे तेजस्वी, जेडीयू प्रत्याशी के लिए कल करेंगे चुनाव प्रचार

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कुढ़नी उपचुनाव में जदयू प्रत्याशी के समर्थन में कल चुनाव प्रचार करने जाएंगे। तेजस्वी ने मंगलवार शाम पार्टी कार्यालय में चुनाव प्रचार में जाने की पुष्टि की।

कुढ़नी उपचुनाव: नीतीश से यारी निभाएंगे तेजस्वी, जेडीयू प्रत्याशी के लिए कल करेंगे चुनाव प्रचार
Abhishek Mishraहिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 29 Nov 2022 06:54 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव बुधवार को कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव को लेकर महागठबंधन की ओर से जदयू प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। उनके साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी भी चुनाव प्रचार में शामिल होंगे। मंगलवार को पार्टी कार्यालय पहुंचें उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने मीडिया से बातचीत में कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में जदयू प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जाने की जानकारी दी।

तेजस्वी ने बताया कि चुनाव प्रचार के माध्यम से जदयू प्रत्याशी की जीत को सुनिश्चित किया जाएगा। इसके लिए महागठबंधन के सभी शीर्ष नेता प्रयास कर रहे हैं और आगामी दिनों में चुनाव प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि जदयू प्रत्याशी के जीत को लेकर आज पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की गयी है। जिसके बाद निर्णय लिया गया है कि जेडीयू के प्रत्याशी को जिताने के लिए महागठबंधन के सभी दलों के नेता चुनाव प्रचार करेंगे। 

कुढ़नी उपचुनाव को लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ रहा है। भाजपा और महागठबंधन दोनों की तरफ से वार-पलटवार का सिलसिला तेज हो गया है। भाजपा ने दावा किया है कि जदयू के प्रत्याशी भाजपा के प्रत्याशी को मिले वोटों के आधे वोटों तक भी नहीं पहुंच पाएगी जबकि जदयू का कहना है कि जेडीयू की जीत सुनिश्चित है। बीजेपी ने इस सीट से पूर्व विधायक केदार गुप्ता को टिकट दिया है। वहीं, महागठबंधन की ओर से जेडीयू के टिकट पर पूर्व मंत्री मनोज कुशवाहा मैदान में हैं। कुढ़नी सीट पिछली बार आरजेडी के खाते में गई थी। आरजेडी विधायक अनिल सहनी को एलटीसी घोटाले में सजा होने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई और यह सीट खाली हो गई। इसी महीने हुए गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव में महागठबंधन और बीजेपी को एक-एक सीट पर जीत मिली थी। ऐसे में कुढ़नी में भी मुकाबला रोचक होने वाला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी यहां प्रचार के लिए आने वाले हैं। कुढ़नी में उपचुनाव के लिए 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें