ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारकुढ़नी उपचुनावः मनोज कुशवाहा ने कहा- तुम औकात में बात करो, पीछे हटे केदार गुप्ता; बूथ पर भिड़े BJP व JDU प्रत्याशी

कुढ़नी उपचुनावः मनोज कुशवाहा ने कहा- तुम औकात में बात करो, पीछे हटे केदार गुप्ता; बूथ पर भिड़े BJP व JDU प्रत्याशी

भाजपा प्रत्याशी ने पर्यवेक्षक को बताया है कि बूथ संख्या 67, 68, 110, 111, 112, 113, 114, 231 और 232 पर लगातार जदयू के समर्थक बोगस वोट डाल रहे थे। इन बूथों पर अन्य बूथों से काफी अधिक वोटिंग हुई है।

कुढ़नी उपचुनावः  मनोज कुशवाहा ने कहा- तुम औकात में बात करो, पीछे हटे केदार गुप्ता; बूथ पर भिड़े BJP व JDU प्रत्याशी
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,मुजफ्फरपुरTue, 06 Dec 2022 06:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार कुढ़नी उपचुनाव में मतदान के दौरान सोमवार शाम भाजपा व जदयू प्रत्याशी आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच जमकर कहासुनी हुई। विवाद को लेकर स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई। समर्थकों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। भाजपा प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता ने चुनाव में धांधली करने व जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

चुनाव ऑब्जर्वर व डीएम को लिखा पत्र 

इसको लेकर भाजपा प्रत्याशी ने चुनाव ऑब्जर्वर व डीएम को पत्र लिखा है। इसमें नौ बूथों पर पुनर्मतदान कराने की मांग की है। केदार प्रसाद गुप्ता ने बताया कि चुनाव में धांधली होने की सूचना उन्होंने चुनाव पर्यवेक्षक, डीएम व निर्वाचन अधिकारी को 315 बजे व्हॉट्सअप पर दी थी। बताया कि इन बूथों पर बोगस वोटिंग हो रही है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह चढ़ुआ स्थित मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 120 से 123 पर शाम 545 बजे पहुंचे। उस समय असामाजिक तत्व कतार में लगकर बोगस वोट गिरा रहे थे। इसकी शिकायत करने पर जदयू प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ पहुंच कर गाली गलौज करने लगे। बात काफी बढ़ गयी। केदार गुप्ता के आरोप  से मनोज कुशवाहा गुस्से में आ गए। उन्होंने केदार गुप्ता को यहां तक कर दिया- औकात में रहकर बात करो। कहां आकर बात कर रहे हो पता है न। इस पर केदार गुप्ता ने वहां मौजूद पत्रकारों से कहा का कि देख रहे हैं न मीडिया वाले।

बिहार पुलिस में बंपर बहालीः  62 हजार नए पदों पर भर्ती को हरी झंडी, महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण

पुनर्मतदान की मांग

भाजपा प्रत्याशी ने पर्यवेक्षक को बताया है कि बूथ संख्या 67, 68, 110, 111, 112, 113, 114, 231 और 232 पर लगातार जदयू प्रत्याशी के समर्थक बोगस वोट डाल रहे थे। इन बूथों पर अन्य बूथों की अपेक्षा काफी अधिक मतदान हुआ है। भाजपा प्रत्याशी ने चुनाव पर्यवेक्षक पर इन बूथों पर पुनर्मतदान करवाने की मांग की है।

Kurhani By-Election 2022: खत्म हुई वोटिंग, 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे; नीतीश-तेजस्वी की महागठबंधन व बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर

गलत बयानबाजी मनोज

जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा ने बताया कि वह मतदान केंद्र पर मौजूद थे। उस समय भाजपा प्रत्याशी केदार प्रसाद गुप्ता अपने समर्थकों के साथ ईवीएम क्षतिग्रस्त करने पहुंचे थे। लेकिन विरोध के बाद वह लौट गये। चुनाव में हार देखकर गलत बयानबाजी कर रहे हैं।

क्या कहते हैं पदाधिकारी? 

भाजपा प्रत्याशी ने चढ़ुआ स्थित मतदान केंद्र पर अधिक वोटिंग होने की शिकायत की है। इस संबंध में एसडीएम से जांच करायी जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। -प्रणव कुमार, डीएम