ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसुशांत केस की सीबीआई जांच की सिफारिश पर जानिए बिहार के नेताओं ने क्या कहा?

सुशांत केस की सीबीआई जांच की सिफारिश पर जानिए बिहार के नेताओं ने क्या कहा?

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी प्रकरण पर पिता की मांग पर मुख्यंमत्री के सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने के बाद बिहार में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने फैसले का स्वागत किया है। आइए...

सुशांत केस की सीबीआई जांच की सिफारिश पर जानिए बिहार के नेताओं ने क्या कहा?
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोWed, 05 Aug 2020 01:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी प्रकरण पर पिता की मांग पर मुख्यंमत्री के सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने के बाद बिहार में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने फैसले का स्वागत किया है। आइए जानते हैं बिहार के प्रमुख नेताओं ने क्या कहा?

सीबीआई जांच की सिफारिश का चिराग ने किया स्वागत  
लोजपा अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की बिहार सरकार द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने का स्वागत किया है। कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस निर्णय से जांच में तेजी आएगी और सुशांत के परिवारजनों तथा उनके प्रसंशकों को न्याय मिलेगा। कहा कि मुम्बई पुलिस की जांच पूरी तरह से संदेह के घेरे में थी। जिस तरह मुम्बई पुलिस ने बिहार के आईपीएस ऑफिसर विनय तिवारी को क्वारंटाइन किया, वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने बताया कि सुशांत के मामले को लेकर चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सुबह फोन पर बातचीत की थी। बातचीत में उन्होंने सीएम से आग्रह किया कि सीबीआई जांच की अनुशंसा कर देनी चाहिए।
ार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद प्रिंस राज ने भी सरकार के निर्णय का स्वागत किया है।  
  
दो राज्यों में तनाव की स्थिति नहीं बननी चाहिए : शिवानंद
पटना।  राजद उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि सुशांत की मौत से पूरा बिहार सदमें में है। पर हमें ऐसी परिस्थिति नहीं आने देनी चाहिए जिससे दो राज्यों में तनाव की स्थिति बने और उसका खामियाजा महाराष्ट्र में काम करने वाले बिहारी भुगतें। कहा कि शिवसेना के स्टैंड में अब थोड़ा बदलाव आया है कि लेकिन महाराष्ट्र के बाहर के लोगों के प्रति उनकी क्या मानसिकता रही है, किसी से छुपा नहीं है। अब उन्हें पता चला कि बिहार के लोगों के बिना उनका काम नहीं चलेगा तो थोड़ी नरमी आई है। हमारे यहां भी ऐसी स्थिति नहीं है कि वहां से सभी लोगों को बुलाकर काम दे दें। लिहाजा हमें थोड़ा धैर्य और संयम बरतना चाहिए। उन्होंने कहा है कि सरकार को भी इस मामले में भावना में बहकर कोई फैसला नहीं लेना चाहिए। खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि यह मामला विधि व्यवस्था का है राजनीतिक नहीं है।

मांझी ने की मुख्यमंत्री के फैसले की सराहना  
पटना। हम अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर सुशांत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की है। कहा कि मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच की सिफारिश करके ऐतिहासिक निर्णय लिया है। यह देरी से उठाया गया उचित कदम है। मुंबई पुलिस द्वारा बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटाइन करना कहीं न कहीं दाल में काला लगता है।

कांग्रेस के सदानंद बोले सिफारिश स्वागतयोग्य 
पटना। कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने सिने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के प्रकरण में राज्य सरकार द्वारा की गई सीबीआई जांच की सिफारिश का स्वागत किया है। कहा कि सुशांत एक प्रतिभाशाली युवा थे और उनकी मौत का सच सामने आना ही चाहिए। इस मामले में सदन में सब सीबीआई जांच के पक्ष में थे। वहीं प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि सरकार का देर से लिया गया सही फैसला है। 

सुशांत को न्याय दिलाने में साथ हैं : भूपेंद्र यादव  
पटना। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा से संबंधित बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ट्वीट को रिट्वीट किया। कहा कि बिहार से निकलकर सिनेमा की दुनिया में पहचान अर्जित करने वाले सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद समाज में एक स्फूर्त बहस शुरू हुई है। नेपोटिज्म की बुराइयों से लेकर कई और सवाल समाज के बीच से उठ रहे हैं। सुशांत के परिवार को न्याय दिलाने में सब साथ हैं। सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि बिहार की एनडीए सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सुशांत की संदेहास्पद मृत्यु के मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश का स्वागत है। बिहार के बेटे सुशांत, उनके परिवार,  उनके शुभचिन्तकों को न्याय की उम्मीद है। प्रवक्ता डॉ. निखिल आनंद और अरविंद सिंह ने कांग्रेस पर दोहरा चरित्र अपनाने का आरोप लगाया। 

सिफारिश को क्रियान्वित भी कराएं : प्रेमचंद्र मिश्रा
पटना।  कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने अभिनेता सुशांत सिंह मामले की जांच सीबीआई से कराने संबंधी राज्य सरकार की सिफारिश का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री से इसका क्रियान्वयन सुनिश्चित कराने को कहा है। कहा कि सोमवार को विधान परिषद में भी अन्य दलों संग मिलकर हमने सुशांत मामले की सीबीआई जांच के लिए आवाज उठाई थी। उन्हें प्रसन्नता है कि जनभावना तथा विपक्ष समेत सभी दलों तथा सुशांत के परिजनों की भावनाओ के अनुरूप बिहार सरकार को सीबीआई से जांच संबंधी सिफारिश अंतत: भेजनी पड़ी। कहा कि मुंबई में बिहार के पुलिस अधिकारियों संग असहयोग पर मीडिया में बयानबाजी के बजाय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और डीजीपी से बात की जानी चाहिए थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें