ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारस्कूलों को खुला रखने का केके पाठक का निर्देश, डीएम ने 23 तक बंद रखने दिया है आदेश

स्कूलों को खुला रखने का केके पाठक का निर्देश, डीएम ने 23 तक बंद रखने दिया है आदेश

पटना में पड़ रही कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम ने 23 जनवरी तक आठवीं तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया था। वहीं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया है।

स्कूलों को खुला रखने का केके पाठक का निर्देश, डीएम ने 23 तक बंद रखने दिया है आदेश
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 22 Jan 2024 06:58 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने पटना के सभी स्कूलों को खुला रहने का निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) को दिया है। विभाग ने डीईओ को सोमवार को लिखे पत्र में कहा है कि पटना जिलाधिकारी ने स्कूलों को 23 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी किया है। जबकि, विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने 21 जनवरी को पत्र जारी कर कहा था कि किसी भी स्कूल को बंद करने के पूर्व विभागीय अनुमति लेने की आवश्यकता है। वहीं, पटना जिलाधिकारी के द्वारा बिना अनुमति लिये ही स्कूलों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है। 

इसको लेकर विभाग के माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने डीईओ को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि विभागीय पत्र में दिये निर्देश का अनुपालन नहीं किये जाने की स्थिति में आप अपने जिले के सभी स्कूलों को खुला रखने की कार्रवाई सुनिश्चत करें। पटना जिलाधिकारी के स्कूलों को बंद रखने के निर्णय पर नाराजगी जताते हुए विभाग ने इसके विपरित आदेश जारी किया है। 

बता दें कि रविवार को डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने जिले में पड़ रही कड़ाके ठंड को देखते हुए नर्सरी से आठवीं कक्षा के स्कूल को 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। यह प्रतिबंध आंगनबाडी केंद्र और कोचिंग संस्थानों पर भी लागू रहेगा। इससे पहले नालंदा के डीएम ने भी शशांक शुभंकर ने भी जिले के सभी आठवीं तक के स्कूलों में 23 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया था। इससे पहले शनिवार को केके पाठक ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों से उस आदेश को वापस लेने को कहा, जिसमें उन्होंने विद्यालयों को शीत लहर के मद्देनजर निचली कक्षाओं को निलंबित करने का निर्देश जारी किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें