ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकेके पाठक ने मानी नीतीश की बात, बोले- स्कूलों का समय 10 से 4 बजे तक लेकिन शिक्षक...

केके पाठक ने मानी नीतीश की बात, बोले- स्कूलों का समय 10 से 4 बजे तक लेकिन शिक्षक...

केके पाठक ने कहा कि शिक्षकों को थोड़ा पहले स्कूल आना होगा और थोड़ा लेट जाना होगा। कमजोर बच्चों पर ध्यान देना होगा।

केके पाठक ने मानी नीतीश की बात, बोले- स्कूलों का समय 10 से 4 बजे तक लेकिन शिक्षक...
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,कटिहारFri, 23 Feb 2024 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में स्कूलों के समय को लेकर छिड़े विवाद अब खत्म होता नजर आ रहा है। माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बात मान ली है। एसीएस ने शुक्रवार को कहा कि स्कूलों का समय सरकार ने सुबह 10 से शाम 4 बजे तक कर दिया है। हालांकि, उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वे थोड़ा पहले स्कूल आएं और थोड़ा लेट घर जाएं। 

एसीएस केके पाठक ने शुक्रवार को कटिहार में सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान शिक्षकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूल का समय 10 से 4 बजे तक करने का फैसला कर दिया है। मगर आप लोग थोड़ा पहले आइए और बाद में जाइए। कमजोर बच्चों पर ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि आज उन्होंने कई स्कूलों का दौरा किया। 8वीं के स्टूडेंट हिंदी भी ढंग से नहीं पढ़ पा रहे हैं, गणित और विज्ञान तो दूर की बात है। ऐसे में उनपर एक्स्ट्रा ध्यान देने की जरूरत है।

दरअसल, केके पाठक के निर्देश पर पूर्व में स्कूलों का समय सुबह 9 से 5 बजे तक कर दिया गया था। इसका शिक्षकों और अभिभावकों ने विरोध किया। बिहार विधानसभा के बजट सत्र में भी इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को सदन में कहा कि स्कूलों का समय सुबह 10 से 4 बजे तक ही रहेगा। शिक्षकों को 15 मिनट पहले स्कूल आना होगा और वे छुट्टी होने के 15 मिनट बाद स्कूल से जाएंगे। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश के बाद भी शिक्षा विभाग ने अभी तक टाइम टेबल में बदलाव नहीं किया है। इसे लेकर शिक्षकों और अभिभावकों में कंफ्यूजन की स्थिति है। विपक्ष का आरोप है कि केके पाठक सीएम नीतीश की बात नहीं मान रहे हैं, उन्हें पद से हटाया जाए। दूसरी ओर, जेडीयू का कहना है कि सीएम की बात ब्रह्मवाक्य है। बिहार में स्कूलों का समय 10 से 4 ही रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें