ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारविपक्ष जोड़ेंगे नीतीश कुमार, केसी त्यागी खत्म करेंगे तकरार; JDU ने ऐसे चला बड़ा दांव

विपक्ष जोड़ेंगे नीतीश कुमार, केसी त्यागी खत्म करेंगे तकरार; JDU ने ऐसे चला बड़ा दांव

Opposition Unity: करीब 5 साल से राजनीति कर रहे केसी त्यागी कई बड़े समाजवादी नेताओं के साथ काम कर चुके हैं। ऐसे में जनता दल (यूनाइटेड) उन्हें विपक्षी एकता मजबूत करने में बड़ा हथियार मान रही है।

विपक्ष जोड़ेंगे नीतीश कुमार, केसी त्यागी खत्म करेंगे तकरार; JDU ने ऐसे चला बड़ा दांव
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 24 May 2023 09:34 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में वरिष्ठ राजनेता केसी त्यागी को जनता दल (यूनाइटेड) का विशेष सलाहकार और राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है। अब इस नियुक्ति को विपक्षी एकता के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि त्यागी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ 2024 लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों को लामबंद करने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

त्यागी का कहना है, 'नीतीश कुमार मेरी पसंद के नेता हैं। मैंने उनसे संगठन की जिम्मेदारियों से मुक्त करने की अपील की थी। इस अनुरोध को दो महीने पहले स्वीकार कर लिया गया है।' उन्होंने कहा, 'हालांकि, ताजा राजनीतिक हालात में एक समान विचारधारा वाली सभी पार्टियों को एक साथ आने और जारी तकरार की सियासत खत्म करने की जरूरत है।'

क्या होगी भूमिका?
खुद त्यागी कह चुके हैं कि उन्हें विपक्षी दलों के बीच जारी तकरार को खत्म करने और अगले आम चुनाव के लिए साथ आने की जिम्मेदारी दी गई है। खास बात है कि करीब 5 साल से राजनीति कर रहे त्यागी कई बड़े समाजवादी नेताओं के साथ काम कर चुके हैं। ऐसे में जदयू उन्हें विपक्षी एकता मजबूत करने में बड़ा हथियार मान रही है।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था, 'केसी त्यागी अनुभवी नेता हैं और समाजवादी आंदोलन से जुड़े रहे हैं। वह दिवंगत चौधरी चरण सिंह और नीतीश कुमार के साथ करीब से काम कर चुके हैं। हम संगठन स्तर पर उनके अनुभव का फायदा उठाना चाहता हैं।' हाल ही में सीएम कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें