ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारकंचनजंघा हादसा: शताब्दी एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनें रद्द, आज भी कई ट्रेनों का रूट बदला

कंचनजंघा हादसा: शताब्दी एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनें रद्द, आज भी कई ट्रेनों का रूट बदला

पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी के पास सोमवार को हुए कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे के बाद मंगलवार को भी शताब्दी और इंटरसिटी एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनें रद्द की गई हैं।

कंचनजंघा हादसा: शताब्दी एक्सप्रेस समेत 4 ट्रेनें रद्द, आज भी कई ट्रेनों का रूट बदला
four-coaches-of-kanchanjunga-express-and-five-coac jpg
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,कटिहारTue, 18 Jun 2024 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल के रंगापानी स्टेशन के पास कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद रेल परिचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। हादसे के 24 घंटे के भीतर रेलवे ने रिस्टोरेशन कार्य पूरा कर लिया और अपर एवं डाउन दोनों लाइनों पर ट्रेनों का परिचालान शुरू हो गया है। हालांकि, अभी सिर्फ मालगाड़ियों को इस ट्रैक से गुजारा जा रहा है। इस कारण इस रूट पर चलने वाली कुछ गाड़ियां मंगलवार को रद्द रहेंगी, वहीं कुछ अन्य ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है। 

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने बताया कि रेस्टोरेशन कार्य के चलते कटिहार सिलीगुड़ी और जोगबनी सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस समेत चार महत्वपूर्ण ट्रेनों के परिचालन को रद्द कर दिया गया। वहीं, कुछ ट्रेनों का रूट बदल दिया गया और कुछ गाड़ियों को नियंत्रित करके चला जा रहा है।

आज ये ट्रेनें रद्द 
15719 कटिहार-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, 15720 सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12042 न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस, 15724 सिलीगुड़ी-जोगबनी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेनें 18 जून यानी मंगलवार को नहीं चलेंगी।

सीपीआरओ ने बताया कि 18 जून को 12523 न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस को पुनर्निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि आज भी सिलिगुड़ी न्यू जलपाईगुड़ी मार्ग से राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन किया जाएगा। इसके अलावा 17 जून को खुली 20504 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, 13176 सिलचर-सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस, 18 जून को खुलने वाली 12523 न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के रूट को बदल दिया गया है।

ट्रैक पर पड़े थे शव; कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे पर यात्रियों की आंखो-देखी, कहा- छूकर निकल गई मौत

बता दें कि अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन को सोमवार सुबह 8.55 बजे कंटेनर से लदी मालगाड़ी ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में करीब एक दर्जन यात्रियों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हुए हैं। यह हादसा कटिहार रेल मंडल के अंतर्गत पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से 30 किलोमीटर दूर रंगापानी स्टेशन के पास हुई। हादसे की वजह सिग्नल फेल्योर माना जा रहा है, लेकिन जांच के बाद ही कारण स्पष्ट होगा।