ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारजेपी नड्डा का दूसरा बिहार दौरा, 2 मई को अररिया और मुजफ्फरपुर में सभा, राजनाथ सिंह की भी दो रैलियां तय

जेपी नड्डा का दूसरा बिहार दौरा, 2 मई को अररिया और मुजफ्फरपुर में सभा, राजनाथ सिंह की भी दो रैलियां तय

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मुजफ्फरपुर और अररिया में दो मई को चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसी दिन राजनाथ सिंह सारण और सुपौल में रैली करने जा रहे हैं।

जेपी नड्डा का दूसरा बिहार दौरा, 2 मई को अररिया और मुजफ्फरपुर में सभा, राजनाथ सिंह की भी दो रैलियां तय
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 30 Apr 2024 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एक बार फिर बिहार दौरे पर आ रहे हैं। नड्डा 2 मई को मुजफ्फरपुर और अररिया में एनडीए की चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे अररिया से बीजेपी प्रत्याशी प्रदीप कुमार और मुजफ्फरपुर में राजभूषण चौधरी निषाद के लिए वोट मांगते हुए नजर आएंगे। इसी दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की भी बिहार में दो चुनावी रैलियां होंगी। वे सारण और सुपौल लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे।

अररिया और सुपौल में तीसरे चरण के तहत 7 मई को वोटिंग है। वहीं, मुजफ्फरपुर और सारण लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। मुजफ्फरपुर में इस बार बीजेपी ने मौजूदा सांसद अजय निषाद का टिकट काटकर नए चेहरे राजभूषण को मैदान में उतारा। टिकट कटने से नाराज अजय निषाद ने पार्टी छोड़ दी और अब कांग्रेस के टिकट पर इसी सीट से मैदान में हैं। इससे यहां लोकसभा का चुनाव दिलचस्प हो गया है। अब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा मुजफ्फरपुर में रैली कर रामभूषण के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे।

वहीं, बिहार की एक और चर्चित सीट सारण में महागठबंधन की ओर से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनाव लड़ रही हैं। लालू ने उन्हें बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ मैदान में उतारा है। इससे यहां भी मुकाबला रोचक बना हुआ है। गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रूडी के समर्थन में रैली करने जा रहे हैं। 

जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह का दूसरा बिहार दौरा
लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का यह दूसरा बिहार दौरा होगा। इससे पहले नड्डा ने 24 अप्रैल को भागलपुर, खगड़िया और झंझारपुर में एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैलियां की थीं। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इससे पहले जमुई में चिराग पासवान के जीजा अरुण भारती के समर्थन में जनसभा कर चुके हैं।