ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजीतनराम मांझी ने फिर उठाई HAM से एक और मंत्री बनाने की मांग, कहा- नीतीश देंगे तो अच्छा, नहीं तो...

जीतनराम मांझी ने फिर उठाई HAM से एक और मंत्री बनाने की मांग, कहा- नीतीश देंगे तो अच्छा, नहीं तो...

HAM सुप्रीमो जीतनराम मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने सही समय पर सही फैसला लिया और महागठबंधन छोड़कर एनडीए में आ गए। उन्होंने कहा कि नीतीश से उनकी लगातार बात होती रहती थी।

जीतनराम मांझी ने फिर उठाई HAM से एक और मंत्री बनाने की मांग, कहा- नीतीश देंगे तो अच्छा, नहीं तो...
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,अरवलThu, 15 Feb 2024 06:44 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने एक बार फिर अपनी पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) से एक और मंत्री बनाने की मांग उठाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि वे HAM को एक और मंत्री देंगे तो अच्छा और नहीं देंगे फिर भी अच्छा है। यह हमारी मांग है। कम से कम कुल दो मंत्री पद हमें मिलने ही चाहिए। उन्होंने दावा किया कि बिहार में एनडीए पूरी तरह मजबूत है और आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। मांझी ने बुधवार को अरवल के परिसदन में प्रेस वार्ता के दौरान ये बातें कहीं। 

HAM सुप्रीमो ने कहा कि नीतीश कुमार से उनकी हमेशा बात होती रहती थी। वे हमेशा कहते थे कि विगत 17 महीनों से जो हो रहा है वह 2005 के पहले की स्थिति बन रही है। आरजेडी के तत्कालीन शिक्षा मंत्री लगातार सनातन धर्म पर प्रहार करते रहते थे। किसी भी धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए। मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार ने सही समय पर महागठबंधन छोड़ने का सही निर्णय लिया।
 
जीतनराम मांझी ने बताया कि आगामी 23 फरवरी को पटना के बापू सभागार में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के द्वारा राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें बूथ से लेकर जिला स्तर के कार्यकर्ता शामिल होंगे। संगठनात्मक दृष्टि से यह सम्मेलन काफी महत्वपूर्ण है। 

बता दें कि बिहार में एनडीए के सत्ता में आने के बाद से ही मांझी ने बीजेपी और जेडीयू पर मंत्री पद को लेकर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। मांझी ने पिछले दिनों कहा कि उन्हें महागठबंधन से सीएम पद का ऑफर था, लेकिन वे नहीं गए। अब एनडीए सरकार में उनकी पार्टी को कम से कम दो मंत्री मिलने चाहिए। बता दें कि मांझी की पार्टी के बिहार विधानसभा में चार विधायक हैं। साथ ही उनके बेटे संतोष सुमन नीतीश सरकार में मंत्री हैं।

इस मौके पर HAM पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष टिकारी के विधायक अनिल कुमार ने कहा कि पटना बापू सभागार में अरवल‌ जिले से हजारों के संख्या में कार्यकर्ता विभिन्न वाहनों द्वारा जाएंगे। लोकसभा चुनाव में जहां-जहां एनडीए के उम्मीदवार रहेंगे वहां मजबूती से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के कार्यकर्ता उस प्रत्याशी को जीत सुनिश्चित कराएंगे। उन्होंने कहा कि संगठन के बल पर ही कोई भी सरकार काम करती है। इसलिए एकजुट होकर काम करें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें