DA Image
29 अक्तूबर, 2020|4:30|IST

अगली स्टोरी

पटना: गांधी मैदान में जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन आज, CM नीतीश कुमार करेंगे चुनावी शंखनाद

1 / 3पटना के गांधी मैदान में जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन

2 / 3मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार

3 / 3गांधी मैदान में जदयू का कार्यकर्ता सम्मेलन होना है, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है।

PreviousNext

मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार रविवार को अपने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को ऐतिहासिक गांधी मैदान से संदेश देंगे। गांधी मैदान में जदयू का कार्यकर्ता सम्मेलन होना है, जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। गांधी मैदान में विशाल और आकर्षक मंच तैयार किया गया है। वहीं राजधानी के हर प्रमुख सड़कों और चाराहों पर होर्डिंग-पोस्टर लगे हैं। 

सम्मेलन में भाग लेने वाले नेताओं-कार्यकर्ताओं का हुजूम शनिवार से ही पटना पहुंचने लगा है। चुनाव साल होने से इस सम्मेलन का महत्व और बढ़ गया है। चुनाव को लेकर भी मुख्यमंत्री कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश देंगे। कुछ दिनों पहले ही जदयू जिला और प्रखंड अध्यक्षों की बैठक में मुख्यमंत्री ने ऐलान किया था कि 2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए 200 से अधिक सीटें हासिल करेगा। जदयू नेताओं का दावा है कि इस सम्मेलन में दो लाख से अधिक कार्यकर्ता शामिल होंगे। 

कई जगहों पर ठहरने और भोजन का प्रबंध
सम्मेलन को लेकर राजधानी के विभिन्न जगहों पर कार्यकर्ताओं के ठहरने और भोजन का प्रबंध किया गया है। मिलर हाई स्कूल परिसर में विशेष कर युवाओं के ठहरने के इंतजाम किए गए हैं। वहीं सांसद आरसीपी सिंह के आवास पर महिला कार्यर्ताओं के ठहरने के इंतजाम किए गए हैं। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण  सिंह के आवास पर खासकर छात्रों के लिए व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार जदयू के सभी मंत्रियों, विधायकों और विधान पार्षदों के आवास पर कार्यकर्ताओं के ठहरने के बेहतर प्रबंध हैं। 

पूरी-बुनिया और सब्जी का आनंद 
विभिन्न जगहों पर कार्यकर्ताओं के लिए पूरी-बुनिया और सब्जी बनाई गई है। मंत्री-विधायक कार्यकर्ताओं के आवाभगत में कोई कमी नहीं छोड़े हैं। पूरी-बुनिया और सब्जी का आनंद लेने के बाद वहीं पर उनके ठहरने के इंतजाम हैं। रविवार को सम्मेलन में भाग लेने के लिए वहीं से भोजन करने के बाद गांधी मैदान के लिए एक साथ कार्यकर्ता प्रस्थान करेंगे। 

आरसीपी सिंह ने लिया गांधी मैदान का जायजा
सांसद आरसीपी सिंह ने गांधी मैदान जाकर सम्मेलन की तैयारी का जायजा लिया। मंच की साज-सज्जा को परखा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसी प्रकार जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने भी कार्यकर्ताओं के लिए ठहरने और भोजन की व्यवस्था कैसी की गई है, इसका देखा। 

सीएम के जन्मदिन से कार्यकर्ताओ में और उत्साह
विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री जयकुमार सिंह ने कहा है कार्यकर्ता सम्मेलन के दिन ही मुख्यमंत्री का जन्मदिन है। इससे सम्मेलन की खुशी और बढ़ गई है। कार्यकर्ताओं में इसको लेकर और उत्साह है। 

1000 अतिरिक्त पुलिस बल लगे
जदयू कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर पटना में एक हजार अतिरिक्त पुलिस बल लगाए गए हैं। सम्मेलन में आने वाले बस आदि वाहनों को रखने के लिए तीन स्थान चिहि्नत किए गए हैं। पश्चिम और उत्तर से आने वाले वाहनों के लिए बांस घाट के पास गंगा की तरफ और दक्षिण व पूर्व की ओर से आने वालों वाहनों को मीठापुर और राजेंद्रनगर में मोईनुलहक मैदान और आस-पास के इलाके में रखा जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:JDU workers conference at Patna Gandhi Maidan Monday 1 March 2020 CM Nitish Kumar give message