DA Image
1 जनवरी, 2021|3:55|IST

अगली स्टोरी

बिहार: औरंगाबाद में JDU कार्यकर्ता को एनएच पर दौड़ाकर पीटा, फिर गाड़ी से कुचल कर मार डाला

aurangabad  bihar

बिहार के औरंगाबाद जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुंशी बीघा गांव निवासी जदयू कार्यकर्ता बैजनाथ सिंह चंद्रवंशी की गुरुवार सुबह पीटने के बाद गाड़ी से कुचल कर हत्या कर दी गई। इससे आक्रोशित लोगों ने नेशनल हाईवे-2 को जाम कर दिया और जमकर हंगामा किया। समझाने पहुंची पुलिस टीम को भी आक्रोशित लोगों ने खदेड़ दिया। इसकी जानकारी मिलने पर एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार, थानाध्यक्ष हीरानंद झा सहित अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। 

मृतक के पुत्र अजीत कुमार सहित अन्य लोगों ने कहा कि बैजनाथ सिंह चंद्रवंशी सुबह छह बजे प्रतिदिन की तरह शौच के लिए घर से बाहर गए थे। गांव के ही आठ लोगों ने पूर्व नियोजित षडयंत्र के तहत उन पर हमला कर दिया। पीटने के बाद गाड़ी से उन्हें कुचल दिया गया। इसके बाद सभी अपराधी यहां से भाग निकले। पीड़ित परिवार को मुआवजा देने और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की गई। काफी समझाने बुझाने के बाद लोग शांत हुए। कई घंटों तक एनएच के जाम रहने से गाड़ियों की लंबी कतार लगी। 

एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आरोपितों के घर पर छापेमारी की गई थी लेकिन सभी लोग फरार मिले हैं। पूरे मामले की गहनता से छानबीन हो रही है। इस मौके पर जदयू जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह, कुटुंबा प्रखंड प्रमुख धर्मेंद्र कुमार सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे। नेताओं ने मृतक के परिवार को सांत्वना देने के साथ ही उचित सहायता दिलाने की बात कही।

दर्ज हुआ मुकदमा, आठ लोगों पर हत्या का आरोप 
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुंशी बीघा गांव निवासी जदयू कार्यकर्ता बैजनाथ सिंह चंद्रवंशी की हत्या मामले में मृतक के पुत्र अजीत कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। अजीत कुमार ने आवेदन देते हुए कहा है कि गुरुवार की सुबह उसके पिता प्रत्येक दिन की तरह शौच के लिए घर से बाहर गए थे। इसी दौरान उनके गांव के ही सुदर्शन शर्मा, प्रमोद शर्मा, कृष्णा शर्मा, राजू शर्मा, रिंकू शर्मा, जितेंद्र यादव, वीरेंद्र यादव, रवींद्र यादव हथियार से लैस होकर एक गाड़ी से पहुंचे। उनके पिता पर लाठी डंडे से हमला कर उनकी हत्या कर दी गई। हत्या में जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया है, उसका नंबर भी उपलब्ध कराया गया है। इस घटना को उपेंद्र पासवान, प्रेम कुमार और श्यामदेव पासवान ने भी देखा है। सभी लोग अपराधिक प्रवृत्ति के हैं। घटना के संबंध में कहा गया है कि सुदर्शन शर्मा पहले से ही उनके पिता और चाचा पर जानलेवा हमला कर चुका है। पूर्व की दुश्मनी को लेकर ही योजना बनाकर उक्त अभियुक्तों ने इस घटना को अंजाम दिया। एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने कहा कि आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। अनुसंधान कर कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों पर हत्या का आरोप लगा है, उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

थानाध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट
मुफस्सिल थानाध्यक्ष हीरानंद झा के खिलाफ रिपोर्ट करने की बात कही गई है। एसडीपीओ अनूप कुमार ने इसकी रिपोर्ट करने की बात कही हे। एसपी ने कहा कि थानाध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद जांच कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:jdu worker beaten and murder in aurangabad bihar