ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारराष्ट्रीय पार्टी बनने की कोशिश में JDU,लड़ेगी MP, CG और राजस्थान चुनाव

राष्ट्रीय पार्टी बनने की कोशिश में JDU,लड़ेगी MP, CG और राजस्थान चुनाव

गुजरात, नागालैंड और कर्नाटक विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी उतारकर राष्ट्रीय पार्टी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा बिहार में सत्तारूढ़ जदयू अब तीन और राज्यों में चुनाव मैदान में उतरेगा। राजस्थान, मध्य...

राष्ट्रीय पार्टी बनने की कोशिश में JDU,लड़ेगी MP, CG और राजस्थान चुनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीम,पटनाTue, 22 May 2018 08:03 AM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात, नागालैंड और कर्नाटक विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी उतारकर राष्ट्रीय पार्टी बनने की दिशा में आगे बढ़ रहा बिहार में सत्तारूढ़ जदयू अब तीन और राज्यों में चुनाव मैदान में उतरेगा। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में जदयू प्रत्याशी ताल ठोंकते नजर आएंगे। इसके लिए जदयू समाजवादी आंदोलन की भूमि रहे तथा समाजवादी नेताओं के खाद-पानी से सिंचित क्षेत्रों को अपना लक्ष्य बनाएगा। 

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने सोमवार को बताया कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधान सभाओं के चुनाव में उनका दल शामिल होगा। इसको लेकर जल्द ही जदयू इन राज्यों में अपनी गतिविधियां तेज करेगा। समाजवादी विचारधारा वाले आधार क्षेत्रों की पहचान शुरू हो गयी है। तीनों राज्यों में जदयू के अभियान की शुरुआत 30 मई को राजस्थान के बांसवाड़ा जिला मुख्यालय पर एक भव्य जनसभा से होगी। 

इस जनसभा को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार संबोधित करेंगे। केसी त्यागी के साथ ही जदयू सांसद हरिवंश भी नीतीश कुमार के साथ होंगे। बांसवाड़ा की जनसभा में बड़ी संख्या में आदिवासी जनता के शामिल होने की उम्मीद है। बांसवाड़ा गुजरात और मध्य प्रदेश के बॉर्डर पर स्थित है, इसलिए राजस्थान के साथ ही इन दोनों राज्यों से भी समाजवादी विचारधारा से जुड़े लोग जनसभा में शामिल होंगे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें