JDU National Executive Meeting will be held in Patna on 9th june - रणनीति पर चर्चा: पटना में 9 को होगी जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रणनीति पर चर्चा: पटना में 9 को होगी जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नौ जून को पटना में होगी। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार करेंगे। बैठक में बीते लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। बुधवार को दिल्ली में मुख्यमंत्री के आवास पर हुई राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में यह तय हुआ। 

यह भी तय हुआ कि जदयू के आंतरिक सांगठनिक चुनाव अभियान की प्रक्रिया पांच जून को शुरू होगी, जो अक्टूबर तक चलेगी। पांच जून को ही सदस्यता अभियान की भी शुरुआत होगी। पार्टी ने वरिष्ठ नेता अनिल हेगड़े को मुख्य चुनाव अधिकारी बनाया गया है। इसकी जानकारी जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद ने दी। गौरतलब हो कि नीतीश कुमार 2016 में तीन साल के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे। उनका कार्यकाल नवंबर 2019 में पूरा हो रहा है। नवंबर के पहले अगले तीन साल के लिए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव होगा। 

दिल्ली में हुई बैठक में नीतीश कुमार को सभी ने बिहार व अरुणाचल प्रदेश में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई दी। मौके पर जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी, बिहार अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, सांसद आरसीपी सिंह, नवनिर्वाचित सांसद ललन सिंह, पवन वर्मा, संजय झा, गुलाम रसूल बलियावी, रवींद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JDU National Executive Meeting will be held in Patna on 9th june