ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारVideo: मारना शुुरू करेंगे तो दिमाग ठिकाने पर आ जाएगा; बेगूसराय अस्पताल में डॉक्टर को जेडीयू विधायक की धमकी

Video: मारना शुुरू करेंगे तो दिमाग ठिकाने पर आ जाएगा; बेगूसराय अस्पताल में डॉक्टर को जेडीयू विधायक की धमकी

बिहार के बेगूसराय जिले में जेडीयू विधायक राज कुमार सिंह ने सदर अस्पताल के एक डॉक्टर को धमकी देते हुए कहा कि मारना शुरू करेंगे तो दिमाग ठिकाने पर आ जाएगा। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो गया है।

Video: मारना शुुरू करेंगे तो दिमाग ठिकाने पर आ जाएगा; बेगूसराय अस्पताल में डॉक्टर को जेडीयू विधायक की धमकी
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,बेगूसरायThu, 30 Nov 2023 10:27 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के बेगूसराय जिले में जेडीयू विधायक राज कुमार सिंह ने सदर अस्पताल के एक डॉक्टर को धमकी देते हुए कहा कि मारना शुरू करेंगे तो दिमाग ठिकाने पर आ जाएगा। मटिहानी के विधायक बम ब्लास्ट में जख्मी बच्चे का हालचाल पूछने आए थे। परिजनों ने इलाज में लापरवाही की शिकायत की थी। विधायक ने बच्चे के इलाज का अनुरोध किया तो चिकित्सक ने जवाब दे दिया। कहा- हमारी ड्यूटी नहीं है। बच्चे के डॉक्टर को बुला आइए। हम बीमार हैं। एमएलए और डॉक्टर की बहस का वीडियो वायरल हो गया है।हालांकि वायरल वीडियो की लाइव हिन्दुस्तान पुष्टि नहीं करता है। 

वीडियो में देखा जा सकहा है कि किस तरह विधायक चिकित्सक के खिलाफ हमलावर हैं। इस दौरान विधायक ने अपने पीए से कहा कि सीएस को फोन लगाओ। उधर से सीएस ने फोन उठाया तो विधायक सीएस से कहने लगे कि डॉक्टर के नाम पर यहां पर गुंडे को बैठा कर रखे हैं। आप जल्दी यहां आइये। इसका इलाज यहीं पर कर दीजिएगा। ये लोग खुद बीमार हैं। उसके बाद विधायक यहीं नहीं रूके। गुस्से से लाल पीले बने विधायक ने चिकित्सक से कहा कि तुम बीमार हो क्या। इलाज कर दें तुम्हारा। डॉक्टर ने जवाब दिया कि क्या इलाज करेंगे आप। 

विधायक ने जोर देकर कहा यू सेटअप। पीए की इशारा करते हुए कहा कि लिखो इसके बारे में। तुम्हारी नौकरी खत्म कर देंगे। चिकित्सक ने फिर जवाब दिया कि कोई दिक्कत नहीं। विधायक का पारा बढ़ता गया। कहने लगे कि तुम्हारा घर कहां है। जवाब आया मुंगेर। मुंगेर का रहने वाला है तो रंगदारी करेगा। यहां इलाज करने आया है या रंगदारी करने। डॉक्टर ने कहा कि हमारी बात आपलोग सुनने के लिए तैयार ही नहीं है।

इसं संबंध में सिविल सर्जन डॉक्टर प्रमोद सिंह ने कहा कि जेडीयू विधायक व चिकित्सक के बीच वार्तालाप अशोभनीय है। डॉ. चंदन की ड्यूटी थी। विधायक यदि चिकित्सक के खिलाफ आवेदन देंगे तो कार्रवाई होगी। वीडियो की पड़ताल की जा रही है। पूरे मामले की जांच हर बिंदुओं पर की जा रही है। उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। 

बेगूससराय के डॉक्टर के साथ मारपीट की भासा ने की निंदा
बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ(भासा) ने बेगूसराय जिला अस्पताल के आपात सेवा में कार्यरत चिकित्सक डा चन्दन कुमार के साथ विधायक द्वारा किये गये दुर्व्यवहार पर गहरा रोष व्यक्त किया है। संघ का कहना है कि इस घटना से सेवा चिकित्सकों में भय एवं रोष व्याप्त है। भासा प्रवक्ता डॉ. विनय कुमार ने कहा कि ऐसे कदम से भासा को कार्य बहिष्कार का निर्णय लेने को बाध्य होना पड़ेगा। इस तरह की घटना के बाद किसी तरह की कार्रवाई नहीं होने के कारण डॉक्टर असुरक्षित और भय के वातावरण में ड्यूटी करने को मजबूर हैं। हर चीज में डॉक्टर में कमी निकालने की प्रवृत्ति स्वास्थ्य सेवा के लिए घातक सिद्ध होगा। समय रहते सरकार डॉक्टर की मान सम्मान बचाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाती है तो आने वाले समय में इसके घातक परिणाम भुगतने होंगे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें