DA Image
6 मार्च, 2021|6:20|IST

अगली स्टोरी

बिहार में होंगे मध्याविध चुनाव, नीतीश को बनाएंगे पीएम कैंडिडेट, राजद के संपर्क में जदयू के 17 विधायक, RJD के इन दावों को JDU ने कुछ इस तरह से किया खारिज

nitish kumar  tejashwi yadav  rjd  jdu  bihar

साल के अंत में एक तरफ मौसम ठंड का रिकॉर्ड बना रहा है तो दूसरी ओर राजद सियासत को गरमाने में लगा है। राजद नेता श्याम रजक ने बुधवार को जदयू में टूट और उसके 17 विधायकों के राजद के संपर्क में रहने को लेकर तुरुप का पत्ता फेंका। इसको लेकर कड़ाके के ठंड में सियासत गरमा गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसे सिरे से खारिज किया तो जदयू के कई नेताओं ने इसे लेकर राजद पर तीखे प्रहार किए। राजद पिछले एक पखवाड़े से लगातार अलग-अलग दावों और बयानों से चर्चा में बने रहने की रणनीति पर काम कर रहा है। जवाब में जदयू भी पटलवार कर रहा है। 

21 को तेजस्वी ने कहा,  चुनाव के लिए तैयार रहें 
21 दिसंबर को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पटना में आयोजित राजद नेताओं-कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा था कि बिहार में शीघ्र ही मध्यावधि चुनाव होने वाला है। इसके लिए सभी तैयार रहें। 

बशिष्ठ ने कहा, राजद हार को पचा नहीं पा रहा
इस पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने तीखी प्रतिक्रिया दी और कहा कि राजद अपनी हार को पचा नहीं पा रहा है। उन्होंने कहा कि राजद को जनता के जानादेश का सम्मान करते हुए विपक्ष की भूमिका में काम करना चाहिए, न कि अनाप-शनाप बयान देने चाहिए। 

नीतीश को पीएम उम्मीदवार बनाएंगे : राजद 
इसके आठ दिनों बाद ही मंगलवार को राजद नेता और पूर्व विस अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी और विजय प्रकाश ने जदयू को ऑफर दिया कि तेजस्वी यादव को वह सीएम बनाने के लिए आगे आएं, तो राजद नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाएगा। 

राजद बकवास कर रहा : जदयू 
इस पर भी जदयू प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने पलटवार किया और कहा कि राजद बकवास कर रहा है। उसे सत्ता के लिए 2025 तक इंतजार करना चाहिए। वहीं, भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि यह उनका दिवा स्वप्न है, जिसे देखने में कोई हर्ज नहीं है। राजद को चाहिए कि कांग्रेस के साथ अपने रिश्ते साफ करे और अपने गिरेबान में झांके। 

जदयू के 17 विधायक राजद के संपर्क में : श्याम 
वहीं, बुधवार को राजद नेता श्याम रजक ने कहा है कि भाजपा की कार्यशैली से नाराज होकर जदयू के विधायक राजद में आना चाहते हैं। जदयू के 17 विधायक राजद के संपर्क में हैं। वे सभी जल्द राजद में आना चाहते हैं, लेकिन उन्हें फिलहाल रोका गया है। हालांकि रजक के बयान को उनकी निजी राय बताते हुए राजद प्रदेश प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने इसे खारिज कर दिया। 

शीशे घर वाले पत्थर नहीं फेंकते : ललन 
इस पर जदयू नेता व पूर्व विधायक ललन पासवान ने कहा कि जिनके घर शीशे के होते हैं, वह दूसरे के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते हैं। राजद पहले अपने विधायकों को संभाले। वहीं, जदयू प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि राजद के नेता भ्रामक बयान देकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। जदयू पूरी तरह एकजुट है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:jdu dismisses these claims of rjd tejashwi yadav mid term elections in bihar pm candidate offer to nitish kumar 17 jdu mla in touch with rjd