ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजेडीयू ने 3 राज्यों में हार के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, केसी त्यागी बोले- अकेले बीजेपी से नहीं लड़ सकते

जेडीयू ने 3 राज्यों में हार के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, केसी त्यागी बोले- अकेले बीजेपी से नहीं लड़ सकते

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि तीन राज्यों में हुई विपक्ष की हार सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की हार है। कांग्रेस अपने बलबूते पर भाजपा को हराने की योजना बना रही थी, जो एक दिवा स्वपन है।

जेडीयू ने 3 राज्यों में हार के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, केसी त्यागी बोले- अकेले बीजेपी से नहीं लड़ सकते
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 03 Dec 2023 08:09 PM
ऐप पर पढ़ें

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा है कि तीन राज्यों में हुई विपक्ष की हार सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की हार है। इसका इंडिया गठबंधन से कोई वास्ता नहीं है। कांग्रेस ने किसी भी घटकदल से ना संपर्क किया और ना ही सहयोग मांगा। कांग्रेस अपने बलबूते पर भाजपा को हराने की योजना बना रही थी, जो एक दिवा स्वपन है। राजधानी पटना में पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छह दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई है। अगर, उन्होंने एक महीने पहले यह बैठक बुलाई होती तो नतीजा कुछ और होता। क्षेत्रिय दलों, सामाजिक न्याय के दलों और समाजवादी आंदोलन के बगैर कांग्रेस भाजपा को नहीं हरा सकती है। 

एक सवाल पर कहा कि बिहार में जदयू और राजद, यूपी में सपा और लोकदल, तमिलनाडु में डीमएके और साथी, पश्चिम बंगाल में टीएमसी, महाराष्ट्र में एनसीपी और शिवसेना, ये अपने-अपने तरीके से वहां मजबूत विकल्प के रूप में हैं। हम चाहते हैं कांग्रेस से समन्वय हो। लेकिन, यहां पर इन क्षेत्रीय दलों को अधिक स्वतंत्रता और स्वायतता की आवश्यकता होगी। जो कांग्रेस के आधार वाले इलाके थे, अफसोस है कि वहां उसकी हार हुई है। वहीं जदयू के सांसद सुनील कुमार पिंटू ने कहा है कि कांग्रेस अपने सहयोगी क्षेत्रीय दलों को आगे करे, तभी 2024 में बेहतर परिणाम विपक्षी दलों के पक्ष में आएंगे। क्षेत्रीय दलों को आगे कर कांग्रेस खुद पीछे रहे। उन्होंने आरोप भी लगाए हैं कि क्षेत्रीय दलों को साथ नहीं लेने के कारण ही तीन राज्यों में कांग्रेस की हार हुई है।

3 राज्यों में मिली जीत पर बीजेपी का जोश हाई, सुशील मोदी का दावा- बिना सीएम फेस घोषित किए भी जीत सकती है भाजपा

चुनाव परिणाम का विश्लेषण करेंगे : कांग्रेस
इस बीच बिहार कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के जो परिणाम आए हैं, उसको लेकर पार्टी विश्लेषण करेगी। तीन राज्यों में क्यों हार हुई, इसके कारणों का जानने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमलोगों को पूरी उम्मीद थी कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस को जीत मिलेगी। पर, ऐसा नहीं हो सका। हमलोगों की अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें