DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जो अंग्रेजों के साथ थे, वे देशप्रेम का पाठ पढ़ा रहे हैं: जावेद अख्तर

javed akhtar photo ht

वैसे लोग जो आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों के साथ थे। आज वही लोगों को देशप्रेम का पाठ पढ़ा रहे हैं। वे वैसे लोगों को वंदे मातरम बोलने के लिए कह रहे हैं, जिन्होंने आजादी के पूर्व से ही वंदे मातरम कहा है। देश को धर्म, कर्म और जाति के आधार पर टुकड़ों में बांटने वाले लोग आज दूसरों पर टुकड़े-टुकड़े का आरोप मढ़ रहे हैं। जिनके पास आजादी का एक भी हीरो नहीं, वे राष्ट्रवाद की बात कर रहे हैं।

ये बातें शनिवार को लोहिया मैदान बछवाड़ा में बॉलीवुड के प्रख्यात गीतकार जावेद अख्तर ने कहीं। वे बेगूसराय सीट से वामपंथी उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

लोकसभा चुनाव : चौथे चरण में दांव पर रहेगी इन दिग्गज नेताओं की किस्मत 

उन्होंने कहा कि आज बेगूसराय लोकसभा सीट पर देश भर के लोगों की उम्मीदें टिकी हुई हैं। देश भर के लोगों को विश्वास है कि कन्हैया कुमार उनके हक को लेकर संसद में जोरदार तरीके से सवाल रखेगा। यहां चुनाव मैदान में गिरिराज सिंह समाज में नफरत बांट रहे हैं। वे अगर मोदी जी के मुखौटा हैं, तो उनकी हर बात की जिम्मेवारी मोदी जी को लेनी होगी। गिरिराज सिंह तीन हाथ जमीन की बात करते हैं।
 
उन्होंने कभी उस जमीन की बात नहीं की है, जहां किसान खेती करता है। जहां फसल उगती है और फसल का वाजिब दाम नहीं मिलता है। बॉलीवुड अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि आज देश को कन्हैया कुमार की जरूरत है। कन्हैया कुमार से हमारा रिश्ता इंसानियत का है। वह सिर्फ बेगूसराय का ही नहीं देश के लोगों की आवाज है।

लोकसभा चुनाव 2019: VIP सीट बेगूसराय- कन्हैया के उतरने से रोचक हुई जंग 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Javed Akhtar says those who were with the British they are reading the lessons of patriotism