DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार:JDU की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक आज, शरद यादव पर फैसला संभव

Bihar CM Nitish Kumar

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने के प्रस्ताव पर जदयू शनिवार को फैसला लेगा। पटना में हो रही पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस पर निर्णय लिया जाएगा। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद रहेंगे। महागठबंधन से अलग होने के बाद नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। फिर जदयू की बिहार इकाई के सर्वसम्मत फैसले के बाद एनडीए के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाई। 

सरकार बनने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जदयू अध्यक्ष को एनडीए में शामिल होने का आमंत्रण दिया। भाजपा की ओर से मिले इस आमंत्रण और बिहार इकाई के सर्वसम्मत फैसले को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक में रखा जाएगा। दोनों बैठकों में प्रस्ताव पारित होने पर ही जदयू एनडीए में शामिल होगा। बैठक में पार्टी की ओर से सामाजिक, राजनीतिक व आर्थिक प्रस्ताव रखे जाएंगे। बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए पार्टी ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम स्थल एक होटल के बजाए कार्यकारिणी व परिषद की बैठक सीएम के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में करने का निर्णय लिया है, जबकि खुला अधिवेशन रवीन्द्र भवन में होगा।  

पटना पहुंचे 20 राज्यों के जदयू अध्यक्ष
पटना। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी व राष्ट्रीय परिषद की बैठक शनिवार को पटना में होगी। बैठक में शामिल होने के लिए बिहार से बाहर के जदयू के 20 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शुक्रवार को ही पटना पहुंच गए। तीन और राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शनिवार की सुबह तक पहुंचेंगे। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिन के 11 बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सरकारी आवास एक अणे मार्ग में होगी। बैठक में महागठबंधन छोड़ने के कारणों और एनडीए के साथ मिलकर बिहार में सरकार बनाने के मसले पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अपनी बात रखेंगे। 

इसके बाद एनडीए में शामिल होने, बिहार इकाई व विधानमंडल दल के सदस्यों की ओर से एनडीए के साथ सरकार बनाने के सर्वसम्मत फैसले को कार्यकारिणी में लाया जाएगा। कार्यकारिणी के बाद राष्ट्रीय परिषद की  बैठक में भी इसे पारित कराया जाएगा।  रवीन्द्र भवन में खुला अधिवेशन के साथ ही पार्टी की बैठक समाप्त होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Janta Dal United Executive Council will be Chaired in Patna Today Action can be taken against Sharad Yadav