ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार जनता दरबार: CM नीतीश ने मुख्य सचिव को किया तलब, कहा- इंटर पास छात्राओं को क्यों नहीं मिल रही प्रोत्साहन राशि, सुनिश्चित कराएं भुगतान

जनता दरबार: CM नीतीश ने मुख्य सचिव को किया तलब, कहा- इंटर पास छात्राओं को क्यों नहीं मिल रही प्रोत्साहन राशि, सुनिश्चित कराएं भुगतान

सीएम नीतीश कुमार का सोमवा को जनता दरबार लगा। जिसमें नीतीश कुमार ने जनता की समस्याएं सुनी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और प्रधान सचिव को तलब कर लिया और संबंधित शिकायत के निराकरण का आदेश दिया।

 जनता दरबार: CM नीतीश ने मुख्य सचिव को किया तलब, कहा- इंटर पास छात्राओं को क्यों नहीं मिल रही प्रोत्साहन राशि, सुनिश्चित कराएं भुगतान
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाMon, 10 Apr 2023 01:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम नीतीश कुमार का सोमवा को जनता दरबार लगा। जिसमें नीतीश कुमार ने जनता की समस्याएं सुनी। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव और प्रधान सचिव को तलब कर लिया और समस्या का निराकरण करने का आदेश दिया। 

सीएम नीतीश ने किया मुख्य सचिव को तलब
दरअसल जनता दरबार में कई लड़कियों ने 10वी-12वीं पास करने के बाद भी बीते 5 सालों से प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की शिकायत की थी। जिसके बाद सीएम नीतीश ने राज्य के मुख्य सचिव और प्रधान सचिव को तलब करते हुए कहा दोनों अधिकारियों को निर्देश दिया कि तत्काल इन मामलों को आपलोग देखें और प्रोत्साहन राशि का बकाया सभी को भुगतान सुनिश्चित कराएं।

लाभार्थियों के भुगतान की मिली शिकायतें
इसके अलावा जनता दरबार में कोरोना से मौत पर अभी तक सहायता राशि परिवार को नहीं मिलने की शिकायतें भी पहुंची। जिसका नीतीश कुमार ने तत्काल भुगतान करने के आदेश दिया है। जनता दरबार में आज सरकार की तरफ से लाभार्थियों को होने वाले भुगतान संबंधी शिकायतें ज्यादा रहीं। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के तहत बैंकों से लोन लेने वाले विद्यार्थियों ने 9.5 प्रतिशत और 10.50 प्रतिशत ब्याज बैंकों द्वारा लिए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री नीतीश से की। मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को इन मामलों को देखने को कहा। और तुरंत कार्रवाई का आदेश दिया। 

हर सोमवार को लगता है जनता दरबार                                                                                  आपको बता दें सप्ताह के सोमवार को सीएम नीतीश का जनता दरबार लगता है। जिसमें जनता विभागीय शिकायतें लेकर पहुंचती है। ज्यादातर शिकायतें भूमि विवाद, राजस्व विभाग और पारिवारिक मुद्दों से जुड़ी होती है। जनता दरबार में शिकायत दर्ज कराने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने होता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें