DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  जेल में बंद शराब माफिया ने रची थी पैक्स अध्यक्ष के पति की हत्या की साजिश

बिहारजेल में बंद शराब माफिया ने रची थी पैक्स अध्यक्ष के पति की हत्या की साजिश

मुजफ्फरपुर। वरीय संवाददाताPublished By: Yogesh Yadav
Tue, 11 May 2021 09:50 PM
जेल में बंद शराब माफिया ने रची थी पैक्स अध्यक्ष के पति की हत्या की साजिश

पूर्वी अनुमंडल के पिलखी की पैक्स अध्यक्ष प्रज्ञा कुमारी के पति बबलू त्रिवेदी की हत्या की साजिश जेल में बंद शराब माफिया ने रची थी। इसके लिए बेगूसराय से आए शूटरों को एडवांस भी दिया गया था। इसकी भनक पुलिस को लगी। इसके बाद सिटी एसपी राजेश कुमार और नगर डीएसपी रामनरेश पासवान के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई की गई। 

पुलिस टीम ने एक के बाद एक चार अपराधियों को दबोचा था। पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस टीम ने एक किलो गांजा और दो कट्टा बरामद किया है। साजिशकर्ता दो अपराधी वर्तमान में सेंट्रल जेल में बंद हैं। इस संबंध में मिठनपुरा पुलिस ने आर्म्स एक्ट व एनडीपीएस एक्ट में नौ अपराधियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

इनमें जेल में बंद खालिद हसन व सुजीत कुमार के अलावा मनोज कुमार, मनौव्वर हसन, दीपांशु श्रीवास्तव, गोलू उर्फ दिलशाद, शूटर सुमित कुमार, कुंदन कुमार, भारत भूषण उर्फ फौजी उर्फ निक्कू को नामजद किया गया है। चारों गिरफ्तार अपराधियों को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेशकर मिठनपुरा पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। जेल में बंद दोनों साजिशकर्ताओं की रिमांड के लिए कोर्ट के खुलने के बाद मिठनपुरा पुलिस अर्जी देगी। 

शराब का विरोध व राजनीतिक रंजिश बनी वजह : 
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पिलखी पैक्स अध्यक्ष के पति बबलू त्रिवेदी अपने इलाके में शराब की खेप उतराने का लगातार विरोध कर रहे थे। जेल में बंद माफिया को शंका थी कि बबलू त्रिवेदी की वजह से उसकी शराब खेप को पुलिस ने पकड़ लिया था। साथ ही उसकी भी गिरफ्तारी हुई थी। बबलू त्रिवेदी की राजनीतिक पैठ भी है। इसी रंजिश की वजह से जेल में बंद सुजीत ने सजाफ्ता बरूराज थाना के रामपुरवा अरवारा के खालिद हसन के साथ मिलकर हत्या की साजिश रच दी। 

पीएंडटी कॉलोनी के पास हुई गिरफ्तारी :
मंगलवार को डीएसपी टाउन रामनरेश पासवान ने बबलू त्रिवेदी की हत्या की साजिश को लेकर खुलासा किया। उन्होंने बताया कि इसकी गुप्त सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद एक साथ कई टीमें काम करने लगी। इस छानबीन के दौरान मिठनपुरा थाना के पीएंडटी कॉलोनी के दुर्गा स्थान स्थित एक भवन में सभी जुटे हुए थे। पुलिस टीम ने नाकेबंदी की। जहां से जेल में बंद खालिद हसन का भांजा मनौव्वर हुसैन, मनेाज कुमार, दिपांशु श्रीवास्तव और गोलू उर्फ दिलशाद को दबोचा गया। इनसे पूछताछ के दौरान हत्या की सजिश से पर्दा उठा। फिलहाल बेगूसराय के रहने वाले शूटर सुमित कुमार और कुंदन कुमार की तलाश टीम तेजी से काम कर रही है।

जेल में बंद खालिद व सुजीत से होगी पूछताछ :
जानकारी हो कि जेल में बंद मो. खालीद व सुजीत से पुलिस पूछताछ करेगी। फिलहाल उनकी निगरानी बढ़ा दी गई है। हालांकि, सूत्रों की माने तो एक बार दोनों से पुलिस पूछताछ की थी। पूरा खुलासा होने के बाद फिर से एक बार टीम पूछताछ करेगी। 

संबंधित खबरें