ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारजय हो बिहार के लाला! आग से बचाने के लिए लोगों ने धक्का देकर पटरी पर चला दी ट्रेन

जय हो बिहार के लाला! आग से बचाने के लिए लोगों ने धक्का देकर पटरी पर चला दी ट्रेन

बिहार के किऊल स्टेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें बड़ी संख्या में लोग एक ट्रेन को धक्का मारकर खिसकाते हुए नजर आ रहे हैं।

जय हो बिहार के लाला! आग से बचाने के लिए लोगों ने धक्का देकर पटरी पर चला दी ट्रेन
people pushed train in bihar video
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,लखीसरायSat, 08 Jun 2024 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के लखीसराय जिले के किऊल जंक्शन रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के डिब्बों को आग से बचाने के लिए एकता की मिसाल देखने को मिली। लोगों ने मिलकर ट्रेन को धक्का देकर पटरी पर चला दिया। इससे ट्रेन की कई बोगियां आग की चपेट में आने से बच गई। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग बिहार के लोगों की हिम्मत और एकता की तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, किऊल स्टेशन पर गुरुवार शाम में पटना-जसीडीह मेमू ट्रेन में अचानक आग लग गई। आग लगने से इंजन और दो बोगियां जलने लगीं। लपटें अन्य डिब्बों को चपेट में न ले लें, इसके लिए कर्मचारियों ने ट्रेन के बाकी के हिस्से को आग वाले डिब्बों से अलग कर दिया। इसके बाद स्टेशन पर मौजूद यात्री और अन्य लोग एकजुट हुए और ट्रेन को धक्का देकर चलाया एवं सुरक्षित जगह पहुंचा दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में बड़ी संख्या में लोग मेमू ट्रेन को धक्का मारकर चलाते हुए नजर आ रहे हैं।

 

 

पैसेंजर ट्रेन की तीन बोगियों में भीषण आग, यात्रियों में मची अफरातफरी

जानकारी के मुताबिक पटना से जसीडीह की ओर जा रही मेमू पैसेंजर ट्रेन जैसे ही किऊल स्टेशन पर आकर रुकी, उसके इंजन से आग की लपटें उठने लगीं। इसके बाद आग ने इंजन से सटे दो डिब्बों को भी चपेट में ले लिया। इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। मौके पर मौजूद रेलवे कर्मचारियों ने आनन-फानन में पूरी ट्रेन को खाली कराया। इसके बाद दमकल की टीम ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है, विशेषज्ञों की टीम जांच कर रही है। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।