ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगजब है! बिहार में मचा है सियासी तूफान; लेकिन सियासी दलों के दावों में सबकुछ नॉर्मल

गजब है! बिहार में मचा है सियासी तूफान; लेकिन सियासी दलों के दावों में सबकुछ नॉर्मल

बीते 2-3 दिनों से बिहार की सियासत में भूचाल आ रखा है। लेकिन बीजेपी से लेकर जेडीयू, आरजेडी से कांग्रेस तक के सीनियर नेता तक के बयान बेहद सामान्य हैं। कोई भी नेता पत्ते खोलना नहीं चाहता है।

गजब है! बिहार में मचा है सियासी तूफान; लेकिन सियासी दलों के दावों में सबकुछ नॉर्मल
Sandeepहिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSun, 28 Jan 2024 06:47 AM
ऐप पर पढ़ें


बिहार में जारी भारी सियासी उथल-पुथल के बीच जो खास था वह था, राजनेताओं के बयानों में संयम। जबकि सबकुछ सामने है। प्रदेश से महागठबंधन की सरकार की विदाई तय है और नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की नई सरकार आ रही है। सियासी तूफान के बीच भी इनके बयान ऐसे आए जैसे सबकुछ सामान्य हो। किसी भी राजनेता ने कोई पत्ते नहीं खोले। तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार तो है ही। प्रदेश में महागठबंधन सरकार कायम है। वहीं पटना पहुंचने के बाद राजद सांसद मीसा भारती ने कहा कि अभी तक तो सबकुछ सामान्य है। राजद सरकार में रहती है तो जनता के हित में ही काम करती है। 

बात जदयू की करें तो, इस दल में सियासी बदलाव को लेकर खामोशी छाई रही। भवन निर्माण मंत्री अशोक कुमार चौधरी शनिवार की दोपहर माथे पर गमछा बांध अपने परिसर स्थिति सब्जी के खेतों में कुदाल चलाते पाए गए, वहीं ग्रामीण विकास मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार ने पार्टी के विधायकों की किसी भी तरह की बैठक की सूचना से ही इनकार किया है। उन्होंने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि जदयू विधानमंडल दल की बैठक की मुझे कोई जानकारी नहीं है। मीडिया में खबर चलने से उसके मुताबिक विधायक लोग पटना आ रहे हैं। पर, मुझे कोई जानकारी नहीं है। ना आज (शनिवार) की और ना (रविवार) कल की बैठक की कोई सूचना है। 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का निर्देश मिलेगा तो बैठक बुलाई जाएगी। अभी-तक उनका कोई निर्देश नहीं मिला है। उधर, पूर्णिया में कांग्रेस विधायकों को बुलाने तथा बैठक आयोजित करने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बैठक रविवार को बुलाई गई है। अलग-अलग प्वांइट पर विधायक राहुल जी का स्वागत करेंगे।

बात भाजपा की करें तो प्रदेश कार्यालय में पार्टी के सांसद, विधायक, मंच-मोर्चा के अध्यक्ष और प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सामान्य बताया। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव होने वाला है। उसको लेकर पार्टी की ओर से कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। विशेषकर गांव चलो अभियान को सफलता पूर्वक अंजाम देना है। बैठक में इस पर चर्चा हुई। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बैठक में जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित हुआ। जननायक को भारत रत्न दिया जाना अतिपिछड़ों का सम्मान है। इसका गांव-गांव में प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

जबकि छोटे दल इस सियासी बदलाव को स्वीकारते हैं। रालोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा कि मेरी भविष्यवाणी सही साबित हुई, समय बहुत बलवान होता है। हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन ने कहा कि एनडीए के हर फैसले के वे साथ हैं। वहीं चिराग पासवान ने अमित शाह व जेपी नड्डा से भेंट के बाद सत्ता में बदलाव के साथ खुद के खड़े होने का संकेत दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें