ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबारिश शुरू ही हुई और बिहार में बहने लगी सड़कें; किशनगंज में भारी बारिश से कई जगह डायवर्सन कटे

बारिश शुरू ही हुई और बिहार में बहने लगी सड़कें; किशनगंज में भारी बारिश से कई जगह डायवर्सन कटे

बिहार में बारिश भी परेशानी का सबब बन गई है। भारी बारिश से किशनगंज में सड़कें बह गई। तो वहीं कई जगहों पर डायवर्सन कट गए हैं। हालांकि 2 दिनों से हो रही बारिश के रुकने से लोगों को राहत मिली है।

बारिश शुरू ही हुई और बिहार में बहने लगी सड़कें; किशनगंज में भारी बारिश से कई जगह डायवर्सन कटे
Sandeepसंवाददाता,किशनगंजThu, 20 Jun 2024 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

किशनंगज में गर्मी के बाद अब बारिश भी आफत बन गई है। जिसके रुकने पर लोगों ने राहत की सांस ली है। गुरूवार को प्रखंड से बहने वाली दोनों नदियां कनकई तथा बूढ़ी कनकई के जलस्तर में गिरावट देखी जा रही है। वहीं दिनभर बारिश नहीं होने के कारण दिघलबैंक प्रखंड के लोगों ने भी राहत की सांस ली है। पिछले दो तीन दिनों से लगातार हो रहे बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया था। जगह-जगह जलजमाव ,रेनकटिंग और ध्वस्त बिजली व्यवस्था जैसी समस्याओं को लेकर आम आदमी परेशान था। लेकिन आज बारिश के रुकने से लोगों ने राहत कि सांस ली है।

करीब 48 घंटों की बिजली कटौती के बाद प्रखंड के बहुत सारे ईलाकों में बिजली सप्लाई बहाल कर दी गई है।बाबजूद हमेशा थोड़ी सी बारिश होने पर भी लंबे बिजली कट को लेकर लोग नाराज हैं और प्रशासन से कोई स्थायी समाधान कि मांग कर रहे हैं। दूसरी ओर धनगढ़ा की जनता सड़क, गंधर्वडांगा पुल तथा ताराबाड़ी से चांदभिट्टा कुम्हिया सड़क जैसे जगहों पर हुई रेन कटिंग को भरने का काम भी युद्धस्तर पर प्रारंभ कर दिया गया है।

एक दो जगहों पर तो रेन कटिंग को पूरी तरह ठीक भी कर दिया गया है। वहीं अत्यधिक बारिश के कारण हाथीडुब्बा, कांटाबाड़ी, राहीमुनी, गोरूमारा कालपीर , करूवामनी आदि जगहों पर कट चुके डायवर्सनों को दुरूस्त करने के लिए विभाग द्वारा अब भी डायवर्सन पर पानी घटने का इंतजार किया जा रहा है।

यह भी पढ़िए- Bihar Monsoon: कैमूर छोड़ पूरे बिहार में बारिश, किशनगंज के रास्ते मानसून की एंट्री; सबसे ज्यादा पूर्णिया में वर्षा

पीडब्ल्यूडी के एसडीओ मोहम्मद आसिफ इकबाल से जब इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा मिले दिशा निर्देश का पालन करते हुए सभी प्रभावित सड़कों और डायवर्सनों का ड्रोन द्वारा सर्वे करवाकर वहां पर यथा शीघ्र मरम्मती कार्य प्रारंभ करने का प्रयास किया जा रहा है। डायवर्सन पर पानी नहीं घटने के कारण गुरूवार को काम प्रारंभ नहीं हो पाया लेकिन शुक्रवार से कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा।

यह भी पढ़िए- पटना हाईकोर्ट से बिहार आरक्षण कानून रद्द, नीतीश ने EBC, OBC, SC, ST कोटा 65 फीसदी कर दिया था

वहीं धनगढ़ा जनता सड़क पर हुए रेन कटिंग सहित अन्य स्थानों पर मरम्मती कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।जबकि दोदरा पुल के एप्रोच को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वहां पर समस्या थोड़ी बड़ी है और अगर एप्रोच सही नहीं हो पाता है तो फिलहाल पुल तक चचरी का एप्रोच बनाकर आवागमन बहाल करने का प्रयास किया जायेगा।