ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारकिसी के कपड़ों में झांकने से बेहतर है... सीएम नीतीश को लेकर ये क्या बोल गईं राबड़ी देवी?

किसी के कपड़ों में झांकने से बेहतर है... सीएम नीतीश को लेकर ये क्या बोल गईं राबड़ी देवी?

पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बड़ा हमला बोला है। राबड़ी देवी ने कहा है कि नीतीश जी, किसी के कपड़ो में झांकने से बेहतर होता कि बिहारवासियों की दुख, तकलीफ और परेशानियों को देखते।

किसी के कपड़ों में झांकने से बेहतर है... सीएम नीतीश को लेकर ये क्या बोल गईं राबड़ी देवी?
Malay Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 30 Apr 2024 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा हाल में अपनी कुछ चुनावी रैलियों में महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणियों के लिए उनकी आलोचना की। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने एक बयान जारी कर प्रश्न किया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी। आप निरंतर महिलाओं की अस्मिता और गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले आपत्तिजनक बयान क्यों दे रहे हैं। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों एक चुनावी सभा के दौरान कहा था कि पहले कोई कपड़ा पहनकर चलता था, अब देखिए कितना बढ़िया लग रहा है। अगर गलती से उन लोगों को वोट दे दीजियेगा तो फिर बर्बाद हो जाइएगा। नीतीश कुमार के इसी बयान को लेकर राबड़ी देवी की ओर से एक्स पर पोस्ट शेयर किया गया है।

उन्होंने कहा, नीतीश जी, किसी के कपड़ो में झांकने से बेहतर होता कि आप बिहारवासियों की दुख, तकलीफ और परेशानियों को देखते। चाहे सदन हो या सड़क या चुनावी मंच, मुख्यमंत्री सब काम धाम छोड़ कर महिलाएं क्या करती हैं। वे क्यों ऐसा करती हैं। वे क्या खाती हैं। वे क्या ओढ़ती हैं, वे क्या पहनती हैं। वे बच्चे क्यों पैदा करती हैं। बस इन्हीं सब फालतू बातों में वह (कुमार) लगे रहते हैं।

राबडी देवी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर अपने एक पोस्ट में जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार की एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए कहा कि बताइए कह रहे हैं कि इनके आने (सत्ता में आने) से पहले आपके घर की महिलाएं, बहन-बेटियां कपड़े ही नहीं पहनती थीं। मुख्यमंत्री जी, यह क्या-क्या कुतर्क गढ़ रहे हैं। राजनीतिक विरोध करना है तो तर्क और तथ्यों से करिए, न कि इस तरह कि जब मन में आया, अपनी अपनी तंग सोच और जुबान से महिलाओं की अस्मिता को ठेस पहुंचा दिया। आप जिम्मेवार पद पर हैं, थोड़ी जिम्मेवारी और मर्यादा का ख्याल रखिए।

वहीं दूसरी ओर राज्य के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने भी लालू परिवार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि लालू प्रसाद और उनके परिवार जब तक राजनीति में रहेंगे, बिहारियों का सम्मान नहीं बढ़ेगा। उनके शासन में आने के बाद बिहार में नरसंहार, अपहरण, हत्या, लूट, बलात्कार और भ्रष्टाचार ने बिहार को देश में शर्मसार कर दिया। लोग बिहार को घृणा की दृष्टि से देखने लगे। चारा घोटाला से अलकतरा घोटाला तक दर्जनों घोटालों ने बिहार को बदनाम कर दिया। राज्य में अंधेरे युग की शुरुआत हो गयी।  34 वर्षों के बाद भी लालू प्रसाद और उनके परिवार को इस पर पछतावा नहीं है।