ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबीजेपी की नीतीश कुमार को साइडलाइन करने की प्लानिंग? सम्राट चौधरी के बयान पर क्या बोले जेडीयू मंत्री

बीजेपी की नीतीश कुमार को साइडलाइन करने की प्लानिंग? सम्राट चौधरी के बयान पर क्या बोले जेडीयू मंत्री

जेडीयू नेता एवं मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि एनडीए के सभी विधायक एकजुट हैं। उन्होंने आरजेडी के खेला होगा वाले दावे पर कहा कि 12 फरवरी को पूरी स्थिति साफ हो जाएगी।

बीजेपी की नीतीश कुमार को साइडलाइन करने की प्लानिंग? सम्राट चौधरी के बयान पर क्या बोले जेडीयू मंत्री
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 09 Feb 2024 07:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के डिप्टी सीएम एवं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के बयान पर सियासी पारा गर्माया हुआ है। सम्राट ने हाल ही में कहा कि बिहार में एक दिन बीजेपी की सरकार बनेगी। इसके बाद राजनीतिक गलियारे में सवाल उठने लगे कि क्या बीजेपी नीतीश कुमार को साइडलाइन करना चाहती है। नीतीश सरकार में जेडीयू कोटे से मंत्री श्रवण कुमार ने अब इस पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में अभी उनकी ही सरकार है। एनडीए की सरकार में वे भी शामिल हैं। इसका अलग अर्थ नहीं निकाला जाना चाहिए।

बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि सम्राट चौधरी ने क्या कहा, यह उन्हें नहीं मालूम है। मगर बिहार में अभी उनकी ही तो सरकार है। जब उनसे पूछा गया कि क्या यह नीतीश को साइडलाइन करने की प्लानिंग है, तो उन्होंने कहा कि इसका अलग अर्थ नहीं निकालना चाहिए। अभी बिहार में एनडीए सत्ता में है। सभी विधायक एकजुट हैं।

श्रवण कुमार ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि फ्लोर टेस्ट से पहले जेडीयू विधायकों को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। सत्ताधारी विधायकों को प्रलोभन दिया जा रहा है। ठेकेदार के पास अब फोन आ रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि जेडीयू समेत एनडीए के सभी विधायक एकजुट हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी के सभी विधायक उनके संपर्क में है। किसी भी तरह की टूट की कोई गुंजाइश नहीं है। 

मंत्री ने कहा कि जेडीयू विधायकों को कौन फोन लगा रहा है समय आने पर सब पता चल जाएगा। विधानसभा में फ्लोर टेस्ट नीतीश सरकार पास कर लेगी। एनडीए के पास 101 प्रतिशत बहुमत है। संख्या बल के आधार पर सरकारें बनती और बिगड़ती है। हमारे पास 128 का आंकड़ा है, तो कोई क्या खेला करेगा। विपक्ष के पास महज 114 विधायक हैं। जेडीयू और एनडीए के सभी विधायक एकजुट हैं। अफवाह फैलती रहती है। जो लोग अफवाह फैला रहे हैं, उन्हें 12 फरवरी को पता चल जाएगा। 

उन्होंने सम्राट चौधरी की उस बात पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें डिप्टी सीएम ने कहा कि नीतीश कुमार से बिहार में अपराध कम करने पर सहमति बनी है। श्रवण कुमार ने कहा कि अपराध की अलग-अलग प्रवृति और कारण होते हैं। कोई देश या राज्य ऐसा नहीं है, जो अपराध मुक्त हो गया हो। सरकार अपराध पर लगाम लगाने की पूरी कोशिश करती है। किसी भी पार्टी की सरकार हो, वो नहीं चाहती कि उसके शासनकाल में कोई आपराधिक घटना या गलत काम हो।

सम्राट चौधरी ने क्या कहा?
पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल में गुरुवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में एक दिन बीजेपी की सरकार बनेगी। हम लोग एनडीए में है, पूरी ईमानदारी के साथ यह सरकार चलाएंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी मंडल और कमंडल को साथ लेकर चलती है। बीजेपी और जेडीयू मिलकर आगामी लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें