ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में धान की खरीद में हुई गड़बड़ी, जांच के आदेश; नीतीश सरकार के निशाने पर आरजेडी कोटे के पूर्व मंत्री

बिहार में धान की खरीद में हुई गड़बड़ी, जांच के आदेश; नीतीश सरकार के निशाने पर आरजेडी कोटे के पूर्व मंत्री

महागठबंधन सरकार के दौरान बिहार में धान की खरीद में गड़बड़ी हुई थी। नीतीश सरकार में मंत्री प्रेम कुमार ने विधान परिषद में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि धान की खरीद में हुई गड़बडी की जांच होगी।

बिहार में धान की खरीद में हुई गड़बड़ी, जांच के आदेश; नीतीश सरकार के निशाने पर आरजेडी कोटे के पूर्व मंत्री
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाThu, 22 Feb 2024 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

नीतीश सरकार में सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा है कि सहरासा जिले से वहां की धान खरीद की जो रिपोर्ट प्राप्त हुई है, उसकी जांच कर 15 दिनों के अंदर पदाधिकारियों पर कार्रवाई होगी। जांच वहां के प्रमंडलीय आयुक्त से करायी जाएगी। विधानसभा में गुरुवार को नीरज कुमार सिंह व अन्य के ध्यानाकर्षण और विधानपरिषद में विभागवार बजट पर चर्चा के बाद सरकार की ओर से जवाब देते हुए मंत्री ने ये बातें कही है। 

नीरज कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि सहरसा जिले से धान खरीद की जो रिपोर्ट सरकार के पास आयी है, वह फर्जी है। सच्चाई यह है कि बहुत कम धान की खरीद हुई है। उन्होंने सहरसा, सुपौल और मधेपुरा में बहुत कम धान खरीद होने का मामला ध्यानापर्षण के माध्यम से उठाया था। मंत्री ने जवाब में बताया है कि उक्त तीनों जिलों में लक्ष्य का 79 प्रतिशत धान की खरीद हुई है। विधान परिषद में भी एक अन्य सवाल पर सहकारिता मंत्री ने ये बातें कही हैं। 

गौरतलब है कि महागठबंधन सरकार में आरजेडी नेता कुमार सर्वजीत कृषि मंत्री थे। उनसे पहले सुधाकर सिंह इस विभाग के मंत्री थे, जिन्हें अपनी ही सरकार के खिलाफ बागी तेवर अपनाने के बाद दो महीने के अंदर इस्तीफा देना पड़ा था।

बता दें कि सप्ताह भर पहले (16 फरवरी 2024) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद मंत्रियों के कार्यकलाप पर गहरी नाराजगी प्रकट की थी। विधानसभा में  उन्होंने कहा था कि राजद के मंत्री कमाने में लग गए थे। लाखों कमा रहे थे। उनके पास इसकी शिकायत आई थी। यह बेहद गंभीर मामला है। इन सबकी जांच करवाएंगे। इसके अलावा डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने भी राजद के मंत्रियों को कटघरे में खड़ा किया था। उन्होंने कहा था कि भारी गड़बड़ी हुई है। सबकी जांच होगी और कड़ी कार्रवाई भी होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें