ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारदरोगा ने रिश्वत में लिए जूते, वायरल ऑडियो से खुली आरोपी SI की पोल, पढ़ें घूसखोरी का ये संवाद

दरोगा ने रिश्वत में लिए जूते, वायरल ऑडियो से खुली आरोपी SI की पोल, पढ़ें घूसखोरी का ये संवाद

भूमि विवाद के मामले में धारा 144 लगाने के नाम पर दीघा थाने के दारोगा पंकज कुमार ने घूस में ब्रांडेड कंपनी के जूते और सात हजार रुपये ले लिये। इसके बाद भी जब उसने पीड़ित की बात नहीं सुनी तो उसने दारोगा...

दरोगा ने रिश्वत में लिए जूते, वायरल ऑडियो से खुली आरोपी SI की पोल, पढ़ें घूसखोरी का ये संवाद
हिन्दुस्तान टीम,पटना। Mon, 23 Sep 2019 09:00 AM
ऐप पर पढ़ें

भूमि विवाद के मामले में धारा 144 लगाने के नाम पर दीघा थाने के दारोगा पंकज कुमार ने घूस में ब्रांडेड कंपनी के जूते और सात हजार रुपये ले लिये। इसके बाद भी जब उसने पीड़ित की बात नहीं सुनी तो उसने दारोगा की रिश्वतखोरी का ऑडियो वायरल कर दिया। ऑडियो में दारोगा का दलाल मुकेश कुमार भी पीड़ित से बात करते सुनाई दे रहा है।

इधर, रविवार को मामला सामने आने पर पर एसएसपी गरिमा मलिक ने दारोगा पंकज कुमार को निलंबित कर दिया। साथ ही कहा कि जांच कर दारोगा के ऊपर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

दीघा-आशियाना रोड की जमीन का था विवाद

दीघा पाटीपुल की पत्तल गली निवासी पीड़ित शत्रुघ्न यादव ने बताया कि दीघा-आशियाना रोड पर एक जमीन को लेकर उसका विवाद चल रहा है, जिस पर धारा 144 लगवानी थी। 15 सितंबर को उसने दारोगा और दलाल से बात की थी। दारोगा ने उससे सात हजार रुपये के साथ-साथ जूते भी मांगे। उसी रोज उसने दारोगा के लिए जूता खरीदा और उन्हें दिया।

पीड़ित के मुताबिक, दारोगा ने उनसे रुपये भी लिये और जमीन माफियाओं से मिलकर काम भी नहीं किया। दीघा थाने में दारोगा पंकज कुमार को लेकर कई तरह की चर्चाएं थीं। थाने पर हमेशा दलालों का आना-जाना था। दीघा थानेदार फूलदेव चौधरी के नहीं रहने पर थाने की कमान पंकज कुमार के हाथों में होती थी। आम लोगों की मानें तो थाने में दारोगा पंकज की चलती थी। थानेदार से लुक-छिपकर उनके दलाल लोग डील करते थे। बिना रिश्वत लिये

गरिमा मलिक, एसएसपी, पटना ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। जिस दलाल की बात सामने आई है उस पर भी कार्रवाई होगी। दारोगा को सस्पेंड कर दिया गया है।

दारोगा और दलाल के बीच बात

दलाल : हां भैया

दारोगा : हां मुकेश

दलाल : वो 25 सौ दाम है (पीड़ित) बोल रहे हैं 15 सौ है मेरे पास

दारोगा : बोलो की बाद में देवे पड़ेगा अभी हम लगा रहे हैं दलाल : बोल रहे हैं कि मेरे पास है नहीं

पीड़ित और दलाल से हुई बातचीत

दलाल : हैलो!

पीड़ित : हां भैया!  मुकेश भइया

दलाल : बोलिये भैया

पीड़ित : भैया हमर कमवा करवा दीजिये। जूतवा दिलवा दिये हैं।

दलाल : हां वो निश्चिंत रहिये। वो हो जाएगा। हम बोल दिये तो हम करवा देंगे न। पीड़ित : कब तक होगा भैया दलाल: आने दीजिये हम बात कर लेते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें