DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इनसे सीखेंः गलती से यहां जाकर मत पी लेना शराब, लग जाएगा 51 हजार का जुर्माना

वारिसनगर प्रखंड की वसंतपुर रमणी पंचायत के भादोघाट गांव के लोगों ने नशामुक्ति के लिए कमर कस ली है। वे गांव में किसी को न शराब पीने देंगे ना ही बेचने देंगे। जो इसका उल्लंघन करेगा उसे सामाजिक स्तर पर दंड दिया जाएगा। रविवार को भादोघाट स्थित को-ऑपरेटिव बैंक परिसर में नशामुक्ति के लिए ग्रामीणों की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता समाजसेवी शंकर चौधरी ने की जबकि संचालन विक्रम चौधरी ने किया। 

इसमें लोगों का कहना था कि कई युवा नशे के शिकार हो रहे हैं। उनकी पढ़ाई के साथ घर भी बर्बाद हो रहा है। इस पर रोक लगाने के लिए सभी लोगों को आगे आना होगा। विचार-विमर्श के बाद सभी लोगों ने एक स्वर में निर्णय लिया कि अब से गांव में दारू-शराब, ताड़ी व गांजा न तो कोई पीयेगा और न ही कोई बेचेगा। अगर कोई व्यक्ति इसका उल्लंघन करते पकड़ा गया तो सामाजिक स्तर पर बैठक कर आर्थिक दंड के रूप में दोषी को 51000 हजार रुपये जुर्माना किया जाएगा। 

बैठक में बनाये गये नियम का पालन करने के लिए एक कमेटी भी गठित की गई। बैठक में सुरेश चौधरी, शशिरंजन चौधरी, जयराम चौधरी, राकेश कुमार, बबलू राय, अमरजीत चौधरी, रामशीष राय, अम्बिका चौधरी, राजेश कुमार चौधरी विपिन राय आदि ग्रामीण मौजूद थे।

मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर पर 370 के साथ ही लिए ये बड़े फैसले

कश्मीर मुद्दे पर गंभीर का ट्वीट- 'जो कोई ना कर सका, वो हमने कर दिखाया'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:inse sikhein drinking alcohol will have to pay 51 thousand rupee fine