ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलुका-छिपी खेलते हुए मासूम कार में जा बैठी और फिर खेल-खेल में गई जान 

लुका-छिपी खेलते हुए मासूम कार में जा बैठी और फिर खेल-खेल में गई जान 

लुका-छिपी के खेल में चार साल की मासूम आयुषी की जान चली गई। उसे क्या पता था कि जिस कार में वो छुपी है कि उसकी सहेलियां उसे खोज न सकें, उसकी मौत का कारण बनेगा। वह दो-चार मिनट तक कार में छुपकर बैठी रही।...

लुका-छिपी खेलते हुए मासूम कार में जा बैठी और फिर खेल-खेल में गई जान 
निज संवाददाता,बिक्रमSun, 24 Jun 2018 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

लुका-छिपी के खेल में चार साल की मासूम आयुषी की जान चली गई। उसे क्या पता था कि जिस कार में वो छुपी है कि उसकी सहेलियां उसे खोज न सकें, उसकी मौत का कारण बनेगा। वह दो-चार मिनट तक कार में छुपकर बैठी रही। फिर खुद कार खोलने की कोशिश की, लेकिन नहीं खुला।

मासूम हाथ ने बहुत जोर लगाया कि किसी तरह कार का दरवाजा खुल जाए। भीषण गर्मी में कार के सभी शीशे बंद थे। कार में गर्मी बढ़ने लगी। मासुम आयुषी का दम घुटने लगा और फिर चार-पांच घंटे के बाद उसने दम तोड़ दिया। दिल दहलानेवाली यह घटना पटना जिले के बिक्रम की है।  
आयुषी गोरखरी गांव के राजीव कुमार की बेटी थी। परिजनों ने बताया कि जब कुछ समय आयुषी को पुकारा गया तो वह नहीं मिली।

दूसरे बच्चों से पूछा गया तो उन्होंने भी कुछ नहीं बताया। इसके बाद आयुषी की खोजबीन होने लगी। खोजबीन के क्रम में साथ खेलनेवाली एक बच्ची ने परिजनों को बताया कि वह कार के अंदर छुपी थी। जब कार का दरवाजा खोला गया तो सभी हक्के-बक्के रह गए। आयुषी कार के अंदर मृत पड़ी थी। 

घटना को लेकर थाने में यूडी केस दर्ज किया  गया है। जैसे ही मासूम आयुषी की मौत की खबर मिली पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।  

अनोखी प्रेम कहानी: 65 साल की अमेरिकी महिला का हरियाणवी गबरू पर आया दिल

बहराइच में भी कार में लॉक हुई बच्ची की गई जान

उत्ततर प्रदेश के बहराइच में भी इसी तरह का मामला सामने आया था।  कार में अंदर खेल रहे चार साल के बच्चे की खेल-खेल में जान चली गई।कार के अंदर बैठे बच्चे से गलती से दरवाजा लॉक हो गया। इससे बच्चे की कार में दम घुटने से मौत हो गई थी। बच्चा दो घंटे तक कार से अंदर तड़पता रहा, लेकिन किसी का ध्यान उस पर नहीं गया। 

अंदर से लॉक हो गई थी कार
मामला बहराइच के रामगांव इलाके का है रामगांव में एक कार घर के बाहर खड़ी हुई थी। कार धूप में खड़ी थी। इसमें एक चार साल का बच्चा खेलने चला गया।  वह कार के अंदर था तभी कार का दरवाजा अंदर से लॉक हो गया। इससे बच्चे का दम घुटने लगा। बच्चा दो घंटे तक अंदर तड़पता रहा।  इससे उसका दम घुट गया

हरियाणा: फतेहाबाद में किशोरी का अपहरण कर 10 दिनों तक गैंगरेप

बेहोशी की हालत में मिला मासूम
मासूम बच्चे के पिता ने कार में देखा कि उनका चार साल का मासूम बेटा बेहोशी की हालत में कार के अंदर ही पड़ा है। आनन-फानन में बच्चे के माता-पिता उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों के मुताबिक, अस्पताल आने से पहले ही बच्चे की मौत हो गई थी। बच्चे की मौत के बाद घर में शोक का माहौल है। सभी उस घड़ी के कोस रहे हैं, जब उन्होंने बच्चे को खेलने जाने को कहा था।  अस्पताल में बच्चे की मौत के खबर लगते ही मासूम की मां बुरी तरह से रोने बिलखने लगी। परिवार का कहना है कि अगर वो बच्चे पर नजर रखते तो शायद ये दर्दनाक हादसा नहीं होता। 

इससे पहले पुणे में हुआ था हादसा
3 अप्रैल, 2018 को पुणे में भी 5 साल के बच्चे की कार में दम घुटकर मौत हो गई थी। ये बच्चा गलती से कार में 5 घंटे के लिए लॉक हो गया था जिससे उसकी मौत हो गई।  बच्चा खेल-खेल में कार में घुस गया और गलती से अंदर से लॉक लगा लिया जिससे ये हादसा हुआ। पुलिस अफसर प्रतिमा नवाले के मुताबिक, बच्चा कार के अंदर बंद था और उसके घरवाले करीब 5 घंटे तक उसे इधर-उधर ढूंढ़ते रहे।  दोपहर के वक्त ये बच्चा अपने दोस्तों के साथ खेलने बाहर गया था।  कार एक खुली जगह में खड़ी थी और बच्चा खेल खेल में इसके अंदर चला गया। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें