DA Image
25 अक्तूबर, 2020|2:18|IST

अगली स्टोरी

बिहार के यात्रियों के लिए बड़ी राहत, बापूधाम मोतिहारी से दिल्ली के लिए 2 अक्टूबर को चलेगी स्पेशल ट्रेन

railways preparing to run five-five special train from lucknow

2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती है और इस दिन बापूधाम मोतिहारी से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) यात्रियों की भीड़ को देखते हुए बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के बापूधाम मोतिहारी से दिल्ली के लिए शुक्रवार को स्पेशल ट्रेन चलाएगा।

ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने गुरुवार को बताया कि बापूधाम मोतिहारी से दिल्ली के लिए 02 अक्टूबर को स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। वापसी में यह स्पेशल ट्रेन 04 अक्टूबर को दिल्ली से बापूधाम मोतिहारी के लिए खुलेगी। एक ट्रिप चलायी जाने वाली यह स्पेशल ट्रेन पूर्णत: आरक्षित होगी।

राजेश कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 05219 बापूधाम मोतिहारी-दिल्ली स्पेशल 02 अक्टूबर को बापूधाम मोतिहारी से 21.10 बजे खुलेगी और अगले दिन 03 अक्टूबर को 18.15 बजे दिल्ली पहुंचेगी। इसी तरह गाड़ी संख्या 05220 दिल्ली-बापूधाम मोतिहारी स्पेशल ट्रेन 04 अक्टूबर को दिल्ली से 23.45 बजे खुलेगी तथा अगले दिन ०5 अक्टूबर को 20.00 बजे बापूधाम मोतिहारी पहुंचेगी। 

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि अप एवं डाउन दिशा में यह ट्रेन सगौली, बेतिया, नरकटियागंज, हरिनगर, बगहा, कप्तानगंज, गोरखपुर, बस्ती, मनकापुर, गोंडा, सीतापुर, चंदौसी, मुरादाबाद, हापुर, गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेगी। इस स्पेशल ट्रेन का कोच संयोजन, ठहराव एवं समय-सारणी पूर्व में चलने वाली गाड़ी संख्या 14009-14010 बापूधाम मोतिहारी-दिल्ली एक्सप्रेस के समान होगी। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian Railways News special train will run from Bapudham Motihari to Delhi on October 02 Ganhdi Jayanti