ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनें रद्द, आधा दर्जन बदले रूट से चलेंगी, देखें पूरी लिस्ट

बिहार से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनें रद्द, आधा दर्जन बदले रूट से चलेंगी, देखें पूरी लिस्ट

जवाद चक्रवात के प्रकोप से यात्रियों को बचाने के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन अलग-अलग तिथियों में रद्द कर दिया है। इसमें कटिहार जिले से होकर दक्षिण भारत को जाने वाली 50 से अधिक ट्रेनें शामिल...

बिहार से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनें रद्द, आधा दर्जन बदले रूट से चलेंगी,  देखें पूरी लिस्ट
कटिहार हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Dec 2021 04:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जवाद चक्रवात के प्रकोप से यात्रियों को बचाने के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन अलग-अलग तिथियों में रद्द कर दिया है। इसमें कटिहार जिले से होकर दक्षिण भारत को जाने वाली 50 से अधिक ट्रेनें शामिल हैं। इससे यात्रियों का आवागमन में  परेशानी होगी।

अपर रेल मंडल प्रबंधक चौधरी विजय कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण भारत के विभिन्न क्षेत्रों से गुवाहाटी की ओर वाया कटिहार, बारसोई व  कुमेदपुर जाने वाली टे्रनों पर चक्रवाती तूफान से होने वाले क्षति से बचने व बचाने के लिए  परिचालन रद्द कर दिया गया है। आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन बदले रूट से होगा। चेन्नई, बेंगलुरु आदि जगहों से गुवाहाटी जाने वाली सभी मेल एक्सप्रेस व सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन कटिहार रेल मंडल से होकर  होता है। 

मुजफ्फपुर से यशवंतपुर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन छह दिसंबर से पूर्व रद्द कर दिया गया है। दक्षिण भारत से कटिहार रेल मंडल के एनजेपी स्टेशन तक आने वाली एक जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेल का मार्ग बदल दिया गया है। 12515 गुवाहाटी-सिकंदराबाद एक्सप्रेस वाया बारसोई 9 दिसंबर को, 12552 कामख्या-यशवंतपुर एक्सप्रेस 8 को,12510 गुवाहाटी -बेंगलुरु एक्सप्रेस 6 और 7 को, 02984 स्पेशल अगरतला-बंगलोर एक्सप्रेस 7 दिसंबर को रद्द कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 08427 डिबुगढ़-पुरी एक्सप्रेस पांच दिसंबर को, अगरतला-पुरी एक्सप्रेस पांच दिसंबर को  रद्द कर दिया गया है। 

रेलवे जंक्शन के विभिन्न प्लेटफार्मों पर पूर्व में लगाए गए कोच इंडिकेटर व ट्रेनों का टाइम टेबल बोर्ड, आरक्षण तालिका बोर्ड खराब है। जिसका मरम्मत कार्य किया जा रहा है। जल्द ही सभी खराब उपकरण को ठीक कर लिया जाएगा।  
-चौधरी विजय कुमार, एडीआरएम, कटिहार 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें