ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: कल से चलेंगी सात इंटरसिटी और 5 मेमू ट्रेनें, देखें पूरा शेड्यूल

बिहार: कल से चलेंगी सात इंटरसिटी और 5 मेमू ट्रेनें, देखें पूरा शेड्यूल

रेलवे ने बिहार में छठ पूजा पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पटना से सहरसा जयनगर समेत सात जगहों के लिए कुल 7 इंटरसिटी ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेनें  20 नवंबर से...

बिहार: कल से चलेंगी सात इंटरसिटी और 5 मेमू ट्रेनें, देखें पूरा शेड्यूल
हिन्दुस्तान ब्यूरो ,पटना Thu, 19 Nov 2020 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ने बिहार में छठ पूजा पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पटना से सहरसा जयनगर समेत सात जगहों के लिए कुल 7 इंटरसिटी ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेनें  20 नवंबर से 30 नवंबर के बीच चलाई जाएंगी। यह ट्रेनें पूरी तरह से आरक्षित होगी, बिना रिजर्वेशन के इसमें कोई भी यात्रा नहीं कर सकेगा।

वहीं समस्तीपुर रेलमंडल के दरभंगा से पटना और सहरसा से पटना के बीच मेमू पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन 30 नवंबर तक प्रतिदिन होगा। रेलवे ने मेमू ट्रेनों की समय सारणी जारी कर दी है। यात्री अनारक्षित काउंटर या मोबाइल ऐप के जरिए टिकट लेकर इन ट्रेनों में यात्रा कर सकते हैं।  रेलमंडल के दरभंगा, जयनगर, रक्सौल और मुजफ्फरपुर से हावड़ा, मुंबई, अहमदाबाद और उधना के लिए छठ पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। अलग-अलग स्टेशनों से खुलने और गुजरने वाली गाड़ियों का टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है। 

मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों की समय सारणी 
ट्रेन नंबर 03357 दरभंगा से पटना मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन 15:00 बजे दरभंगा से खुलकर 16:15 बजे समस्तीपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन समस्तीपुर से 16:20 बजे खुलकर वाया मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र स्टेशन पर रुकती हुई रात में 21:30 बजे पटना पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन नंबर 03358 मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन पटना से सुबह 7 बजे खुलकर पाटलिपुत्र, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर रुकते हुए 13:30 बजे दरभंगा स्टेशन पहुंचेगी। दूसरी तरफ मंडल के सहरसा स्टेशन से ट्रेन नंबर 03359 मेमू स्पेशल पैसेंजर ट्रेन दिन में 3 बजे खुलकर खगड़िया, बेगूसराय, मोकामा, पटना साहिब स्टेशन होते हुए 22:15 बजे पटना पहुंचेगी। वहीं, ट्रेन नंबर 03360 सुबह 6 बजे पटना से खुलकर राजेन्द्र नगर टर्मिनल, मोकामा, बेगूसराय, खगड़िया स्टेशन पर रुकते हुए दोपहर 2 बजे सहरसा पहुंचेगी। इस दो मेमू ट्रेनों के शुरू होने से यात्रियों को लोकल स्टेशनों पर जाने में काफी सहूलियत होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें