ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकब होगी इंडिया गठबंधन की बैठक? लालू यादव ने किया खुलासा, पीएम मोदी पर कसा तंज

कब होगी इंडिया गठबंधन की बैठक? लालू यादव ने किया खुलासा, पीएम मोदी पर कसा तंज

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि इंडिया गठबंधन की बैठक 17 दिसंबर को होगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजों का कांग्रेस की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बल्कि, और मजबूत होगी।

कब होगी इंडिया गठबंधन की बैठक? लालू यादव ने किया खुलासा, पीएम मोदी पर कसा तंज
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,बक्सरTue, 05 Dec 2023 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि इंडिया गठबंधन की बैठक 17 दिसंबर को होगी। मंगलवार को बक्सर के चक्की में एक निजी समारोह में शिरकत करने पहुंचे लालू यादव ने एक सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान मीडिया वालों ने जब उनसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सवाल किए तो उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि यहां भी मोदी को ला दिए। हाल ही में पांच राज्यों के आए विधानसभा चुनाव परिणाम पर लालू ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

आरजेडी प्रमुख ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन पर कहा कि विधानसभा चुनाव के नतीजों का कांग्रेस की सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बल्कि, इससे पार्टी और मजबूत होगी। लालू यादव ने कहा कि विधानसभा व लोकसभा के चुनाव में काफी भिन्नता है। विधानसभा के चुनाव में स्थानीय मुद्दे हावी रहते हैं, जबकि लोकसभा के चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दे। दोनों का एक-दूसरे से कोई लेना-देना नहीं है। बता दें कि विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) के कुछ घटक दलों के प्रमुख नेताओं की अनुपलब्धता के चलते बुधवार को होने वाली गठबंधन की बैठक फिलहाल स्थगित कर दी गई है। यह बैठक ऐसे समय होने वाली थी जब मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। 

घटक दलों ने खड़े किए थे कांग्रेस पर सवाल
चुनावी हार के बाद 'इंडिया' गठबंधन के कुछ घटक दलों ने कांग्रेस पर सवाल खड़े किए। नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में 'इंडिया' गठबंधन के साझेदारों के साथ कोई तालमेल नहीं कर अकेले चुनाव लड़कर गलती की। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को दावा किया था कि तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में हार का सामना करने वाली कांग्रेस आत्ममुग्धता से पीड़ित है और उससे अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अपनी 'आंतरिक कलह' से निपटने का आह्वान किया। बता दें कि अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का मुकाबला करने के लिए 26 विपक्षी दलों ने 'इंडिया' गठबंधन बनाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें