ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारएतिहासिक किला मैदान में आन-बान-शान से मना स्वतंत्रता दिवस

एतिहासिक किला मैदान में आन-बान-शान से मना स्वतंत्रता दिवस

ऐतिहासिक किला मैदान में गुरुवार को समारोह पूर्वक स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जिसमें राज्य के पर्यटन मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने झंडोत्तोलन किया। मैदान में झंडा तोलन करने पहुंचे...

एतिहासिक किला मैदान में आन-बान-शान से मना स्वतंत्रता दिवस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,बक्सरThu, 15 Aug 2019 04:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐतिहासिक किला मैदान में गुरुवार को समारोह पूर्वक स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। जिसमें राज्य के पर्यटन मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने झंडोत्तोलन किया। मैदान में झंडा तोलन करने पहुंचे प्रभारी मंत्री श्री ऋषि ने परेड की सलामी ली। परेड में सैप के जवान, बिहार पुलिस के जवान, होम गार्ड के जवान,एन सी सी के कैडेट, स्काउट एंड गाइड तथा स्कूली बच्चे शामिल थे।

जैसे ही गुंजा परेड सावधान!प्रभारी मंत्री ने परेड की सलामी लेना शुरू कर दिया. परेड के निरीक्षण के दौरान प्रभारी मंत्री के साथ गाड़ी पर जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह एवं पुलिस कप्तान उपेंद्र नाथ वर्मा भी रहे। समारोह में मंच संचालन की जिम्मेवारी वरिष्ठ अधिवक्ता रामेश्वर प्रसाद वर्मा ने निभाई।

मंत्री ने गिनाई विकास की उपलब्धियां : झंडोत्तोलन के पश्चात अपने सम्बोधन में प्रभारी मंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों एवम अमर शाहीदों को नमन किया तथा जिले में विकास की उपलब्धियां गिनाईं। इस क्रम में उन्होंने मुख्यमंत्री सात निश्चय के तहत पंचायतों एवं वार्डों में संचालित हर घर नल का जल तथा पक्की नाली गली योजना का उल्लेख किया।इसके अलावा स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड, स्वयम सहायता भत्ता योजना व कौशल विकास की उपलब्धि बताई। 

डीएम व एसपी ने किया झंडोत्तोलन
मुख्य समारोह के बाद समाहरणालय में जिला पदाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने झंडोत्तोलन किया। इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा, सदर अनुमंडल कार्यालय परिसर में अनुमंडल पदाधिकारी कृष्ण कुमार उपाध्याय ने तिरंगा फहराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें