ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के सीवान में दो ज्वेलरी शॉप के 3 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, 10 करोड़ से ज्यादा की गड़बड़ी मिली

बिहार के सीवान में दो ज्वेलरी शॉप के 3 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, 10 करोड़ से ज्यादा की गड़बड़ी मिली

बिहार के सीवान जिले में आयकर विभाग की टीम ने दो ज्वेलरी प्रतिष्ठानों समेत तीन जगहों पर एकसाथ छापेमारी की है। कर चोरी के मामले में आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है। छापेमारी की कार्रवाई अभी जारी है।

बिहार के सीवान में दो ज्वेलरी शॉप के 3 ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड, 10 करोड़ से ज्यादा की गड़बड़ी मिली
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाThu, 18 Aug 2022 06:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आयकर विभाग की विशेष टीम ने सीवान की दो ज्वेलरी दुकानों-आनंद ज्वेलरी शॉप और गौरव ज्वेलरी शॉप में एक साथ छापेमारी की। इन दोनों दुकानों के अलावा इनके घरों पर भी एक साथ रेड की गयी। ये दोनों दुकानें यहां की पुरानी बजाजी मोहल्ले में मौजूद हैं। इन दोनों दुकानों के मालिक आपस में रिश्तेदार भी हैं। इनकी दुकानों से थोड़ी दूरी पर इनके आवास भी हैं। अब तक की जांच में 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की टैक्स चोरी से संबंधित दस्तावेज बरामद हो चुके हैं। जांच पूरी होने के बाद इनके बढ़ने की संभावना है। 

छापेमारी के दौरान इनके पास से 40 लाख से अधिक कैश बरामद हुए हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में कच्चा बिल पर किये गये लेनदेन या कारोबार से जुड़े कागजात के अलावा करोड़ों की अघोषित या बिना नाम की बिक्री से जुड़े कागजात मिले हैं। फिलहाल इन सभी दस्तावेजों की समुचित तरीके से जांच चल रही है।

आयकर छापेमारी में जो भी कागजात बरामद हुए हैं, उसमें बड़ी संख्या में बिना नाम या गलत नाम के आधार पर मोटी खरीद करने वालों के बारे में भी आयकर जांच करेगी। जिन कुछ लोगों ने बिना टैक्स दिये और अपनी आय छिपाकर बड़ी खरीददारी की है, उनके खिलाफ भी आयकर के स्तर से कार्रवाई की जा सकती है। तमाम कागजातों की जांच करने के बाद ऐसे लोगों को चिन्हित करके आयकर के स्तर से कार्रवाई की जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें