ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारगोपालगंज में जानवरों के तस्कर फिर दबोचे गए, बांग्लादेश ले जा रहे थे लुप्तप्राय ऊंट, कीमत 30 लाख

गोपालगंज में जानवरों के तस्कर फिर दबोचे गए, बांग्लादेश ले जा रहे थे लुप्तप्राय ऊंट, कीमत 30 लाख

बिहार के गोपालगंज में एक बार फिर जानवरों की तस्करी का मामला सामने आया है। इस बार लुप्त होने की कगार पर पहुंच चुके ऊंटों को बांग्लादेश ले जाते हुए चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।

गोपालगंज में जानवरों के तस्कर फिर दबोचे गए, बांग्लादेश ले जा रहे थे लुप्तप्राय ऊंट, कीमत 30 लाख
camel
Ratanलाइव हिंदुस्तान,गोपालगंजWed, 12 Jun 2024 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार पुलिस ने चार तस्करों को लुप्तप्राय ऊंटों की तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया है। ये तस्कर राजस्थान से लुप्त होने के कगार पर पहुंच चुके ऊंटो को बांग्लादेश ले जा रहे थे। गोपालगंज जिले में इस तरह की तस्करी की यह हालिया घटना है। यहां इससे पहले भी इस तरह के गिरोह का भंड़ाफोड़ किया जा चुका है।इस हालिया घटना पर गोपालगंज के एसपी संदीप कुमार ने बताया कि पुलिस ने इस बार 19 लुप्तप्राय ऊंटो की स्मगलिंग करते हुए चार आरोपियों के साथ एक कंटेनर से जब्त किया  है।  

अंतर्राज्यीय तस्कर गैंग का भंड़ाफोड़

पुलिस की जांच-पड़ताल में मामला खुलकर सामने आया है कि इन लुप्तप्राय ऊंटों को जयपुर से बांग्लादेश ले जाया जा रहा था। पुलिस कमिश्नर ने दावा किया है कि इन चार तस्करों को गिरफ्तारी से हमने अंतर्राज्यीय जानवरों की तस्करी करने वाली गैंग का भंड़ाफोड़ किया है। उन्होंने बताया कि इन जब्त किए गए ऊंटों की कीमत तकरीबन 30 लाख रुपये है। 

पकड़े गए तस्करों की पहचान

पुलिस ने पकड़े गए चारो तस्करों की पहचान कर ली है। दो उत्तर प्रदेश के हैं और बाकी के दो हरियाणा के। जुनैद खान और मोहम्मद शाहनवाज उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं जबकि दूसरा जुनैद खान और मोहम्मद साहिल हरियाणा के रहने वाले हैं। 

इससे पहले भी पकड़े जा चुके हैं तस्कर

पुलिस के अनुसार यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस तरह के जानवरों की तस्करी करने वालों को पकड़ा गया हो। गोपालगंज में पहले भी इस तरह की वारदातें सामने आती रही हैं और पुलिस इन तसकरों के मंशूवों पर पानी फेरती आई है। बीते एक महीने में अब तक  पुलिस 11 तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनके पास से  5 कंटेनर में 141 भैंसे और बछड़े बरामद किए जा चुके हैं। यह घटना बैकुंठपुर पुलिस स्टेशन की थी। इससे पहले आठ जून को गोपालगंज जिले में पांच तस्करों को 31 जानवरों की स्मगलिंग करते हुए धरा गया था।