ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगया: वर्चस्व की लड़ाई में बालू घाट पर दो पक्षों के बीच चलीं गोलियां, दो की मौत

गया: वर्चस्व की लड़ाई में बालू घाट पर दो पक्षों के बीच चलीं गोलियां, दो की मौत

गया के सोन के दियारे में घाटों पर वर्चस्व कायम कर बालू का अवैध खनन व ढुलाई किये जाने को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर दो पक्षों में बंदूकें गरजीं और जमकर फायरिंग हुई। इसमें गोली लगने से दो लोगों की मौत...

गया: वर्चस्व की लड़ाई में बालू घाट पर दो पक्षों के बीच चलीं गोलियां, दो की मौत
एक संवाददाता,कोईलवर (भोजपुर)Sat, 22 Jan 2022 01:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गया के सोन के दियारे में घाटों पर वर्चस्व कायम कर बालू का अवैध खनन व ढुलाई किये जाने को लेकर शुक्रवार को एक बार फिर दो पक्षों में बंदूकें गरजीं और जमकर फायरिंग हुई। इसमें गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक की पहचान यूपी के महाराजगंज बेहरिया के कम्हरिया कला गांव के 40 वर्षीय युवक दुर्गेश कुमार के रूप में की गई है, जबकि दूसरे मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। 

भोजपुर के कोईलवर थाना क्षेत्र के कमालुचक दियारे में उक्त घटना दोपहर बाद तीन से चार बजे के बीच होने की बताई जा रही है। शाम में घटना की जानकारी मिलते ही कोईलवर पुलिस मौके पर पहुंच शवों को दियारे में खोजती रही। बड़े भू-भाग में फैले दियारे में काफी समय बाद पुलिस बल को साथ लिए आरा एएसपी हिमांशु ने भी घटनास्थल पर पहुंच मामले की तहकीकात की। 

इस दरम्यान पुलिस ने घटनास्थल से दो शवों को बरामद किया। दोनों शवों को पहले कोईलवर थाने में लाया गया और फिर पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल ले जाया गया। गांव वालों की मानें तो विगत एक सप्ताह से कमालुचक दियारे में अक्सर गोलियों की तड़तड़ाहट सुनाई दे रही थी। इस बीच शुक्रवार को खूनी वारदात हो गई। बता दें कि बीते साल एक मई से ही जिले में बालू खनन पर रोक के बाद पिछले माह से ही बालू घाटों की बंदोबस्ती हुई है। 

इसके बाद ही बालू घाटों से खनन व ढुलाई शुरू हुई है। जिस घाट पर यह वारदात हुई है, उस पर वैध रूप से अब तक तीन ट्रैक्टरों का ही चालान कटा है। इससे जाहिर है कि उक्त घाट पर अवैध खनन के लिए वर्चस्व को लेकर ही घटना हुई है।

आरा के एएसपी हिमांशु ने कहा, 'सोन दियारे में आपसी वर्चस्व को लेकर हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हुई है। बालू के अवैध धंधे में अपराधियों की घुसपैठ हुई है, जिसके परिणाम स्वरूप उक्त घटना हुई है। पूरे मामले की तहकीकात की जा रही है। वारदात में शामिल सभी लोगों की पहचान कर जल्द गिरफ्तारी की जायेगी।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें