DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › अवैध बालू खननः आय से अधिक संपत्ति मामले में बिहार और झारखंड में IPS राकेश दुबे के ठिकानों पर छापेमारी
बिहार

अवैध बालू खननः आय से अधिक संपत्ति मामले में बिहार और झारखंड में IPS राकेश दुबे के ठिकानों पर छापेमारी

पटना लाइव हिन्दुस्तानPublished By: Yogesh Yadav
Thu, 16 Sep 2021 04:20 PM
अवैध बालू खननः आय से अधिक संपत्ति मामले में बिहार और झारखंड में IPS राकेश दुबे के ठिकानों पर छापेमारी

अवैध बालू खनन में आरा के तत्कालीन एसपी राकेश दुबे के चार ठिकानों पर बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) की टीम ने छापेमारी की है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच की जा रही है। पटना के दो ठिकानों के साथ ही झारखंड में दो जगह तलाशी ली जा रही है। राकेश दुबे अवैध बालू खनन में संलिप्तता के आरोप में निलंबित हैं। अब तक की जांच में 3 करोड़ से ऊपर आय से अधिक संपत्ति का पता चला है।

आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने गुरुवार सुबह आईपीएस के चारों ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की। पटना में घर और फ्लैट के साथ-साथ झारखंड के जसीडीह में पुश्तैनी मकान और वहां के एक होटल में कार्रवाई की जा रही है। 

पटना के बोरिंग रोड में एसके पुरी थाना के तहत गांधी पार्क इलाके में हाउस नम्बर 119 ही राकेश कुमार दुबे का घर है। टीम इस घर को सर्च कर रही है, जबकि दूसरी टीम पटना में ही जलालपुर सिटी के अभियंता नगर स्थित सुदामा पैलेस अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 204 को खंगाल रही है। तीसरी और चौथी टीम झारखंड के जसीडीह में होटल सचिन रेजिडेंसी और सिमरिया गांव स्थित पुश्तैनी घर को खंगाल रही है।

राकेश दुबे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है। बालू के अवैध खनन मामले में राकेश दुबे समेत बिहार पुलिस के दो आईपीएस अधिकारियों पर माफिया के साथ सांठ-गांठ का आरोप लगा था। आरोप को आधार बनाते हुए राज्य सरकार ने दो महीने पहले 14 जुलाई को दोनों ही अधिकारियों को एसपी के पद से सस्पेंड कर दिया था। उस वक्त राकेश कुमार दुबे आरा और आईपीएस सुधीर कुमार पोरिका औरंगाबाद के एसपी थे। 

संबंधित खबरें